लाइव टीवी

नवादा की बेटी संजना सिंह की छोटे पर्दे पर हुई जोरदार एंट्री, इस सीरियल में आ रही हैं नजर

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 12:04 AM IST
नवादा की बेटी संजना सिंह की छोटे पर्दे पर हुई जोरदार एंट्री, इस सीरियल में आ रही हैं नजर
नवादा की बेटी संजना सिंह का छोटे पर्दे पर धमाल, 'ये जादू है जिन्न का' में निभा रही मुख्य भूमिका

संजना सिंह इन दिनों स्टार प्लस (Star Plus) के मशहूर धारावाहिक 'ये जादू है जिन्न का' (Yeh Jadu Hai Jinn Ka) में मुख्य किरदार निभा रही हैं.

  • Share this:
नवादा. नवादा (Nawada) जिले के नरहट प्रखंड के सेदापुर गांव के रहने वाले विनय सिंह एवं मुखिया ममता देवी की बड़ी बेटी संजना सिंह (Sanjana Singh) ने बॉलीवुड (Bollywood) के छोटे पर्दे पर अपनी जोरदार एंट्री की है.

दरअसल, संजना सिंह इन दिनों स्टार प्लस (Star Plus) के मशहूर धारावाहिक 'ये जादू है जिन्न का' (Yeh Jadu Hai Jinn Ka) में मुख्य किरदार निभा रही है. नवादा जैसे छोटे शहर से निकल वह बॉलीवुड में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई है और अपने सफलता के उड़ान पर निकल चुकी है.

खेलकूद के साथ साथ पढ़ाई में भी अव्वल रही है संजना
संजना नवादा के रेवार स्थित नवोदय विद्यालय से शुरुआती पढ़ाई कर बोकारो के एमजीएम स्कूल से इंटर कर आगे की पढ़ाई करने के लिए बड़े शहर का रुख कर गई. पढ़ाई में अव्वल रहने के साथ-साथ वो खेलकूद पर भी काफी ध्यान देती थी. घर में उनके द्वारा जीते गए कई मैडल इसके गवाह हैं. मैथ्स ओलिंपियाड में वो गोल्ड मेडलिस्ट भी रही है. फिर पुणे से उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट किया और साल 2012 में मिस बिहार का खिताब अपने नाम किया. यहीं से संजना फिल्म इंडस्ट्री में आगे बढ़ी.

संजना ने साल 2012 में मिस बिहार का खिताब अपने नाम किया
संजना ने साल 2012 में मिस बिहार का खिताब अपने नाम किया


2013 में वह मुंबई गई और वहीं शुरुआती दौर में अपने आप को एक्टिंग के लायक बनाया. जिसका परिणाम यह रहा कि उन्हें विभिन्न कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर बनी. ज्वेलरी, साड़ी, फैशन प्रोडक्ट के साथ साथ कई सामानों के प्रमोशन के लिए उन्होंने मॉडलिंग की और लोगों के सामने ऐड के माध्यम से वो नजर आने लगी. बॉलीवुड के मशहूर मैगजीन्स के कवर इमेज पर भी संजना आ चुकी है.

कभी एक्टिंग करने पर समाज के लोगों ने कसा था तंज,आज वही समाज दे रहा है बधाईयां
Loading...

संजना के माता-पिता ने बताया कि जब उनकी बेटी मॉडलिंग की तरफ अपना कैरियर बनाना शुरू किया तो समाज के लोगों ने इसे अच्छा नहीं बताया. तरह-तरह की बातों से लोग उन पर तंज कसते थे. मगर उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी बेटी को एक बेटे के जैसी आजादी दी और उसके सपने को पूरे करने के लिए बहुत प्रकार के कष्ट भी झेले. संजना के आज सफल हो जाने पर वही समाज के लोग उन्हें उनकी बेटी की सफलता पर बधाईयां दे रहे हैं.

बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर आना है संजना का अगला लक्ष्य
संजना के माता-पिता ने बताया कि अब वह बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर आने के लिए अपने आप को तैयार कर रही है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी कर रही है. इससे पहले वो तेलुगु, पंजाबी एवं अन्य कई फिल्मों में प्रमुख किरदार निभा चुकी है. दो बहन और एक भाई में संजना अपने पूरे परिवार के साथ-साथ नवादा जैसे छोटे शहर में उभरते कलाकार के लिए एक प्रेरणा बन चुकी है. बॉलीवुड में एंट्री के बाद लोगों को संजना से और भी ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई हैं.

(रिपोर्ट- अनिल विशाल)

ये भी पढ़ें-

राजकीय कल्पवास मेला शुरू, एक महीने तक कुटीर बना कर रहते हैं श्रद्धालु

नागमणि ने JDU से दिया इस्तीफा, सीएम नीतीश पर लगाया यह आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...