Home /News /bihar /

district administration took strict action on corruption charges dismissed rural housing assistant nodaa

भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, ग्रामीण आवास सहायक को किया बर्खास्त

आवास योजना में गड़बड़ी करने वाले ग्रामीण आवास सहायक रजनीश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया.

आवास योजना में गड़बड़ी करने वाले ग्रामीण आवास सहायक रजनीश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया.

Zero Tolerance Against Corruption: जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद के मुताबिक, नवादा जिला प्रशासन को आवास सहायक के खिलाफ कई प्रकार की शिकायतें मिली थीं, जिनकी जांच कराई गई थी. जांच में शिकायतों के सही पाए जाने के बाद आवास सहायक से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी. जवाब नहीं दिए जाने पर बर्खास्त करने की कार्रवाई की गई है.

अधिक पढ़ें ...

नवादा. नवादा जिला प्रशासन ने भ्रष्टाचार के एक मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ग्रामीण आवास योजना में गड़बड़ी करने पर ग्रामीण आवास सहायक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. यह मामला नवादा जिले के सिरदला प्रखंड के अब्दुल पंचायत का है. यहां के ग्रामीण आवास सहायक रजनीश कुमार को पीएम आवास योजना में गड़बड़ी करने पर डिसमिस कर दिया गया है. यह कार्रवाई अपर समाहर्ता सह उप विकास आयुक्त उज्ज्वल कुमार सिंह ने की है.

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद के मुताबिक, नवादा जिला प्रशासन को आवास सहायक के खिलाफ कई प्रकार की शिकायतें मिली थीं, जिनकी जांच कराई गई थी. जांच में शिकायतों के सही पाए जाने के बाद आवास सहायक से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी. जवाब नहीं देने पर बर्खास्त करने की कार्रवाई की गई है. पीआरओ के अनुसार, शिकायत की जांच के दौरान चयनित लाभुकों ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की राशि खाते में हस्तांतरित नहीं हुई. वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुछ लोगों का भुगतान हुआ और कुछ लोगों का भुगतान नहीं किया गया. कई लोगों ने यह भी कहा कि योग्य लाभुकों का चयन नहीं किया गया.

पीआरओ ने बताया कि 4 अप्रैल 2010 से पहले के लाभुकों की सूची जिला प्रसाशन ने मांगी थी, वह सूची भी ग्रामीण आवास के द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई. अपूर्ण आवास को पूर्ण नहीं कराया गया. ग्रामीण आवास सहायक रजनीश कुमार से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी, परंतु स्पष्टीकरण समर्पित नहीं किया गया. अपने खिलाफ लगे आरोपों के संबंध में कुछ न कहना है, आरोप स्वीकार करने की तरह है. इन स्थितियों को देखते हुए उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया.

Tags: Bihar News, Nawada news, PM Awas Yojana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर