• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नवादा में बिजली गिरने से 8 की मौत, सीएम नीतीश ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

नवादा में बिजली गिरने से 8 की मौत, सीएम नीतीश ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

नवादा में बिजली गिरने से 8 की मौत, सीएम नीतीश ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान.

नवादा में बिजली गिरने से 8 की मौत, सीएम नीतीश ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान.

बिहार के नवादा जिले में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में बिजली गिरने की यह दर्दनाक घटना हुई है. घटनास्थल पर मौजूद 13 लोग घायल हो गए हैं.

  • Share this:
    बिहार के नवादा जिले में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में बिजली गिरने की यह दर्दनाक घटना हुई है. घटनास्थल पर मौजूद 13 लोग घायल हो गए हैं. मौके पर कुछ बच्चे पीपल के पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इस घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है. नवादा में वज्रपात से 8 बच्चों की मौत से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं. उन्होंने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुदान देने का निर्देश दिया है.

    एक की हालत गंभीर

    घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है. इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. लोगों ने बताया कि धानपुर मुशहरी के बच्चे खेल रहे थे, तभी बारिश होने लगी. बचाव के लिए बच्चे पेड़ के नीचे छिप गए, तभी वज्रपात की घटना हुई. इसमें नीतीश मांझी, रमेश मांझी, छोटू मांझी, गणेश मांझी, छोटू मांझी, मुन्नी लाल मांझी, मोनू, प्रवेश कुमार की मौत हो गई, जबकि गणेश मांझी, कुंदन मांझी, नंदन कुमार, राकेश मांझी, मसुरिया मांझी, नंद मांझी, अंकित मांझी, कुम्हरा मांझी घायल हो गए हैं. घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है. इनमें एक गणेश मांझी की हालत गंभीर बताई जा रही है.

    गिरिराज ने जताया दुख

    बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया है कि, "नवादा में वज्रपात की घटना से स्तब्ध हूं. इस घटना में दलित परिवार के 8 लोगों की मृत्यु हो गई है और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. महादेव से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वास्थ्य हों और हताहत हुए लोगों के परिवारों को सहनशक्ति प्रदान करें."

    बेगुसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने किया ट्वीट.


    ये भी पढ़ें - 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज