अपना शहर चुनें

States

नवादा में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी ढेर

एएसपी ने बताया कि रजौली के चोरडीहा जंगल में माओवादियों की जमावड़ा लगने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद कोबरा व एसटीएफ के जवानों के साथ चोरडीहा जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

  • Share this:
नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र स्थित चोरडीहा जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से सैकड़ों चक्र गोलियां चली. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक माओवादी को मार गिराया. मारे गये माओवादी के पास से पुलिस ने एक रायफल के साथ अन्य समान बरामद किया है. पुलिस की गोली से मारे गये माओवादी की पहचान चोरडीहा ग्रामीण निवासी डोमन अगेड़ी के पुत्र कारू अगेड़ी के रूप में हुई है.

एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि रजौली के चोरडीहा जंगल में माओवादियों की जमावड़ा लगने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद कोबरा व एसटीएफ के जवानों के साथ चोरडीहा जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. पुलिस को देखते ही माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. माओवादियों द्वारा फायरिंग किये जाने के बाद पुलिस ने माओवादियों आत्मसमर्पण करने की आवाज लगाई, लेकिन उन लोगों ने आत्मसमर्पण करने के बजाय फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी. कहा जा रहा है कि माओवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. लेकिन तब तक पुलिस ने एक को ढेर कर दिया.

एएसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान जंगल के कई पेड़ों पर गोली के निशान मिले हैं. एएसपी ने बताया कि मुठभेड़ में एक माओवादी कारू मारा गया है. पुलिस की गोली का शिकार हुए माओवादी कारू झारखंड व नवादा के कई थाना में विभिन्न घटनाओं के नामजद अभियुक्त था. परिजनों को उसके मारे जाने की सूचना दे दी गयी है.



रिपोर्ट- अनिल विशाल
ये भी पढ़ें- 

यदि नहीं सुलझा महागठबंधन का पेंच, तो कांग्रेस को छोड़ बाकी पार्टियां RJD से कर सकती हैं समझौता


यदि दिल्ली में कांग्रेस-AAP आती है एक साथ, तो भी BJP के सामने कहीं नहीं टिकेगा गठबंधन!


बेगूसराय से लड़ना पड़ सकता है गिरिराज को, लोजपा के लिए नवादा से जीतना आसान नहीं!


Text >> एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज