होम /न्यूज /बिहार /Nawada News: लॉजिस्टिक्स के वाहन से मिला साढ़े 3 क्विंटल गांजा, झारखंड से हो रही थी तस्करी

Nawada News: लॉजिस्टिक्स के वाहन से मिला साढ़े 3 क्विंटल गांजा, झारखंड से हो रही थी तस्करी

बिहार के नवादा से बरामद गांजा

बिहार के नवादा से बरामद गांजा

Nawada Hemp Smuggling: बिहार के नवादा में उत्पाद विभाग को ये कामयाबी रजौली चौकी के पास मिली. टीम ने जब गाड़ी की जांच की ...अधिक पढ़ें

नवादा. बिहार के नवादा जिले में इन दिनों गांजा तस्करी का मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन बिहार-झारखंड की सीमा पर बड़ी मात्रा में गांजा (Nawada Hemp Smuggling) का खेप पकड़ा जा रहा है. एक बार फिर से उत्पाद विभाग की टीम ने भारी मात्रा में गांजे की खेप को पकड़ा है. इस बार भी अनोखे तरीके से गांजे की तस्करी की जा रही थी. उत्पाद विभाग (Excise Raid) की टीम ने वाहन जांच के दौरान रजौली समेकित जांच चौकी पर एक लॉजिस्टिक वाहन से कुल 330 किलोग्राम गांजा की खेप को जब्त किया है.

सेफ एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स वाहन में गुप्त तरीके से तहखाना बना कर 5 किलोग्राम के पैकेट का कुल 66 पैकेट बनाकर तस्करी के लिए लाया जा रहा था, मगर उत्पाद की टीम ने उन्हें पकड़ लिया. उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त रांची से पटना लेकर यह वैन जा रहे थे. गिरफ्तार अभियुक्त दीपक कुमार पटना जिले के दीदारगंज का रहने वाला है वहीं दूसरा अभियुक्त जिन्दर सिंह झारखंड के गोड्डा जिले के मेहरामा गांव का रहने वाला है. दोनों अभियुक्तों ने बताया कि केवल उसे एक व्यक्ति के द्वारा गाड़ी को पटना पहुंचाने के लिए कहा गया था.

जब्त गांजे की बाजार में अनुमानित कीमत प्रति किलो 30000 से 40000 के बीच है. इस प्रकार से लगभग सवा से डेढ़ करोड़ मूल्य का गांजा बरामद किया गया है. फिलहाल उत्पाद विभाग की टीम सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. रजौली समेकित जांच चौकी पर विगत दिनों कई बार गांजे की तस्करी करते हुए कारोबारियों को पकड़ा गया है.

Tags: Bihar News, Nawada news, Smuggling

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें