लाइव टीवी

इस स्टार क्रिकेटर के घर भी हो रहा छठ, दादी ने टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए मांगी मन्नत

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: November 2, 2019, 1:56 PM IST
इस स्टार क्रिकेटर के घर भी हो रहा छठ, दादी ने टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए मांगी मन्नत
क्रिकेटर ईशान किशन के घर छठ का प्रसाद बनाते उनके घरवाले

भारत के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन (Ishan Kishan) का परिवार छठ (Chhath) महापर्व करने अपने पैतृक घर नवादा (Nawada) पहुंचा है जहां उनके मां-पिता दोनों इस व्रत को कर रहे हैं.

  • Share this:
नवादा. लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath) का आज यानी शनिवार को तीसरा दिन है. शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य दिया जाएगा. आम से लेकर खास लोग तक इस महान पर्व को पूरे उत्साह से मना रहे हैं. देश के उभरते खिलाड़ी और स्टार क्रिकेटर ईशान किशन (Ishan Kishan) के घर में भी छठ का त्योहार हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. ईशान के माता-पिता बीते चार वर्षों से अपने पैतृक घर नवादा आकर छठ व्रत का अनुष्ठान कर रहे हैं.

माता-पिता कर रहे छठ

भारत के युवा क्रिकेट खिलाड़ी ईशान किशन के नवादा स्थित उनके दादी घर में छठ पूजा को लेकर जबरदस्त उत्साह है. ईशान के मम्मी-पापा इस बार भी छठ कर रहे हैं. बीते चार वर्षों से दोनों छठ व्रत का अनुष्ठान करते आ रहे हैं. ईशान किशन की मां सुचित्रा सिंह एवं पिता प्रणव कुमार पांडेय दोनों ही नवादा आकर छठ कर रहे हैं. महापर्व को लेकर इनके घर का माहौल काफी भक्तिमय है.

छठ पूजा, ईशान किशन
क्रिकेटर ईशान किशन के घर छठ के लिए बनाया गया तालाब


दादी भी कर चुकी हैं छठ

ईशान के मम्मी-पाया शनिवार शाम को पहला अर्ध्य देंगे इसके लिए घर के छत पर छोटा सा तलाब घाट बनाया गया है. ईशान किशन की दादी डॉक्टर सावित्री शर्मा ने कहा कि बेटी, बेटे और बहू के छठ करने से पहले भी वो पांच वर्षों तक छठ किया करती थीं. आज उनके बेटे प्रणव कुमार पांडे और बहू सुचित्रा सिंह इस परंपरा को आगे बढ़ा रही हैं और पिछले चार वर्षों से नवादा आकर छठ कर रही हैं. अनुष्ठान करने से उन्हें काफी खुशी प्राप्त होती है.

टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं ईशान
Loading...

ईशान इन दिनों झारखंड की राजधानी रांची में देवधर ट्रॉफी में इंडिया ए की तरफ से खेल रहे हैं, इस कारण वो छठ पर अपने घर नवादा नहीं आ सके. हालांकि घरवालों से वो रोज शाम को फोन पर बात करते हैं. ईशान की मां, दादी और अन्य सदस्य छठ का ठेकुआ बनाने में जुटे हुए हैं. ईशान के पिता ने बताया कि शनिवार शाम को अर्ध्य दिया जाएगा. छठी मैया से यही कामना है कि पूरे संसार मे सुख एवं समृद्धि का माहौल कायम रहे.

दादी ने सेलेक्शन के लिए मांगी मन्नत

वहीं ईशान की मां ने बताया कि सुख-समृद्धि, अमन चैन के लिए वो इस त्योहार का अनुष्ठान कर रही हैं. ईशान की दादी डॉ. सावित्री शर्मा ने कहा कि ईशान का चयन टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होता है तो अगले साल वो और धूमधाम से छठ मनाएंगी.

ये भी पढ़ें- पिछले 20 सालों से छठ महापर्व कर रही हैं छपरा की ये मुस्लिम महिला, जानें वजह

छठ के दिन सुधा ने बढ़ाए दूध-घी समेत मिठाईयों के दाम, देखें नया रेट चार्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...