लाइव टीवी

COVID-19: पांच चेक पॉइंट से गुजरकर होगी बिहार के इस जिले में एंट्री, बनाए जा रहे कई आइसोलेशन वार्ड
Nawada News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 11:26 AM IST
COVID-19: पांच चेक पॉइंट से गुजरकर होगी बिहार के इस जिले में एंट्री, बनाए जा रहे कई आइसोलेशन वार्ड
नवादा में प्रवेश से पहले हेल्थ कैंप में टेस्ट से गुजरना अनिवार्य कर दिया गया है.

Fight Against COVID 19: नवादा जिला में प्रवेश करने केलिए चेक पॉइंट्स बनाए गए हैं, ताकि कोई संक्रमित व्‍यक्ति प्रवेश न कर सके.

  • Share this:
नवादा. बिहार में लॉक डाउन (Lockdown in Bihar) के ऐलान के बाद नवादा जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है और कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus infection) के खतरे को देखते हुए पूरी तरह से एहतियात भी बरत रहा है. बाहर से आने-जाने वाले सभी लोगों का थर्मल स्कैन कराने की व्यवस्था की गई है. इसको लेकर शहर के पांच जगहों पर हेल्थ चेकअप कैंप (Health checkup camp) और पुलिस असिस्टेंट केंद्र भी बनाए गए हैं. इसके साथ ही यहां पर पहुंचने वाले लोगों को वह हर सुविधाएं दी जाएंगी जो उन्हें तत्काल जरूरी होती हैं. इनमें पैक्ड फूड, पैकेज्ड वाटर एवं उनके घर तक जाने के लिए वाहन आदि शामिल हैं. अधिकारियों की टीम इस पूरे कार्य को लगातार मॉनिटर भी करेगी.

इन जगहों पर बनाए गए चेक पॉइंट्स
नवादा में अगर कोई व्यक्ति पटना या बिहारशरीफ से आता है तो उसके लिए पहला चेक पॉइंट पटना रांची रोड स्थित सूरज पेट्रोल पंप के पास बनाया गया है. दूसरा चेक पॉइंट गया की तरफ से आने वाले लोगों के लिए सद्भावना चौक पर बनाया गया है. तीसरा मस्तानगंज पेट्रोल पंप के समीप रजौली के तरफ आने वाले लोग के लिए बनाया गया है. चौथा चेक पॉइंट शहर के जमुई रोड स्थित तीन नंबर स्टैंड के पास बनाया गया है. आखिरी पॉइंट बिहार-झारखंड सीमा पर चितरकोली के समीप समेकित जांच चौकी पर है जहां अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को देखेगी.

मीटिंग में नवादा जिला प्रशासन के आला अधिकारी




युद्ध स्तर पर तैयार किए जा रहे आइसोलेशन वार्ड
जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने अपने अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान प्रखंडों एवं जिला मुख्यालय में आइसोलेशन वार्ड के निर्माण का आदेश जारी किया. इस वायरस की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार से शहर के कई होटलों में कुल 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड के निर्माण में जुट गयी है. वहीं जिले के सभी चौदह प्रखंडों में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा. लगभग सभी प्रखंडों में बेड बनकर तैयार भी है.

(रिपोर्ट- अनिल विशाल)

ये भी पढ़ें


Bihar: लॉक डाउन का आदेश नहीं माने तो पुलिस करेगी बल प्रयोग, इन धाराओं में दर्ज होंगे केस




मिसाल! Coronavirus के संक्रमण से बचने को पूरा मोहल्ला ही हो गया आइसोलेट, लोगों ने बताई वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर