लाइव टीवी

पलक झपकते ही पांच लोगों को बहा ले गई नदी की तेज धार, पति-पत्नी ने किसी तरह बचाई जान

News18 Bihar
Updated: September 29, 2019, 3:12 PM IST
पलक झपकते ही पांच लोगों को बहा ले गई नदी की तेज धार, पति-पत्नी ने किसी तरह बचाई जान
बिहार के नवादा की वो नदी जहां हादसा हुआ

नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि अभी फिलहाल किसी को मृत घोषित नहीं किया गया है, मगर सभी की तलाश जारी रहेगी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 29, 2019, 3:12 PM IST
  • Share this:
नवादा. बिहार में बारिश (Rain Fall) की विनाशकारी लीला लगातार जारी है. इस वक्त बड़ी खबर आ रही है नवादा (Nawada) से जहां नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से पांच लोग बह गए. इस हादसे (Accident) में दो लोग (पति-पत्नी) ने किसी तरह बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई वहीं तीन लोगों का अब तक कोई पता नहीं लग सका है. घटना रजौली प्रखंड के सुबेरलेटी गांव की है.

पानी घटने का कर रहे थे इंतजार

घटना तब हुई जब गांव के कुछ लोग खेती कर रहे थे. सभी लोग चचरी पर बैठकर पानी घटने का इंतजार कर रहे थे, तभी नदी में अचानक जल वृद्धि हो जाने से चचरी सहित पांच लोग बह गए. इस हादसे का शिकार हुए तीन लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है. गुमशुदा लोगों में सुबेरलेटी गांव के कैलाश भुइयां, एकम्बा गांव के जमुना रजवार एवं सिंगर गांव के गोरेलाल राजवंशी शामिल हैं. घटना की जानकारी पूरे इलाके में बड़ी तेजी से फैल गई.

घटनास्थल पर पहुंचा प्रशासन

आसपास के गांव के लोग सभी को बचाने के लिए निकले मगर तीनों में से किसी का अभी तक पता नहीं चल सका है. स्थानीय प्रशासन मौके पर स्थिति का जायजा लेने पहुंच गई है. जिलाधिकारी कौशल कुमार रजौली एसडीओ, एसडीएम, एएसपी अभियान एवं रजौली थानाध्यक्ष सभी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. डैम में पानी की बढ़ोतरी हो जाने से राहत बचाव कार्य अभी शुरू नहीं किया जा सका है.

जलस्तर घटने का हो रहा इंतजार

जानकारी के मुताबिक जलस्तर में कमी आने के बाद ही लोगों की तलाश की जाएगी. जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि अभी फिलहाल किसी को मृत घोषित नहीं किया गया है, मगर सभी की तलाश जारी रहेगी. डीएम ने इस दौरान फुलवरिया जलाशय का भी निरीक्षण किया जहां सिंचाई विभाग के अभियंता ने उन्हें जानकारी दी कि रजौली के 6 गांव सुबेरलेटी, भानेखाप, कुंभियातरी, सिंगर, मरमो एवं चिरौला का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.
Loading...

डीएम ने रद्द की छुट्टियां

जिलाधिकारी ने सभी अभियंताओं की छुट्टी रद्द कर दी है एवं मुख्यालय को नहीं छोड़ने का आदेश दिया है. इस दौरान डैम के जलस्तर बढ़ोतरी पर नज़र रखी जा रही है. जलस्तर बढ़ोतरी की जानकारी हर घंटे अपडेट करने का दिशा निर्देश दिया है ताकि गेट के वाटर डिस्चार्ज किया जा सके.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

ये भी पढ़ें- बारिश से बेहाल बिहार, 10 लोगों की मौत, कई ट्रेनें रद्द

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से मुसीबत में पटना, देखें 'तबाही' की भयावह तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...