लाइव टीवी

जेल में बंद हिन्दू नेताओं से मिले गिरिराज, गिरफ्तारी पर उठाये सवाल

News18 Bihar
Updated: July 7, 2018, 1:00 PM IST
जेल में बंद हिन्दू नेताओं से मिले गिरिराज, गिरफ्तारी पर उठाये सवाल
मुलाकात के बाद जेल से निकलते गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह पुलिस और प्रशासन को कोसते हुए कहा कि हिन्दुओं को प्रताड़ित कर समाज में सदभाव कायम नहीं किया जा सकता है.

  • Share this:
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिला बजरंग दल के संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू और विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष कैलाश विश्वकर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सवाल खड़े किये हैं.

2017 में शहर में हुए तनाव के मामले में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके लिए गिरिराज ने जिला प्रशासन और पुलिस की निंदा की. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति सांप्रदायिकता दूर करने और पुलिस और प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सहयोग करता है उसे ही गिरफ्तार किया जा रहा है.

जिले के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की पहल की थी चाहे अकबरपुर,रजौली का मननपुर हो,पकरीबरावां का धमौल हो या चाहे नवादा हो सभी जगह इन्होंने ने ही कदम सामाजिक सद्भाव को बरकरार रख के लिए कदम उठाया लेकिन उन लोगों पर शहर का माहौल खराब कर तनाव उत्पन करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

गिरिराज सिंह पुलिस और प्रशासन को कोसते हुए कहा कि हिन्दुओं को प्रताड़ित कर समाज में सदभाव कायम नहीं किया जा सकता है. गिरफ़्तारी के विरोध में आयोजित नवादा बंद के दौरान दुकानदारों से अधिकारियों द्वारा जबरन दुकान खुलवाने की निंदा की.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आंदोलन करना और सहयोग देना लोगों का संवैधानिक अधिकार है लेकिन पुलिस इस बात को दरकिनार कर मनमानी कर रही है. गिरिराज सिंह ने मंडल कारा में बंद बजरंग दल और वीएचपी नेताओं से जेल में जाकर मुलाकात की और अपना समर्थन व्यक्त किया.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2018, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...