लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: गिरिराज सिंह बोले- दुनिया मान रही बाबा रामदेव का लोहा


Updated: June 21, 2018, 11:20 AM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: गिरिराज सिंह बोले- दुनिया मान रही बाबा रामदेव का लोहा
नवादा में योगाभ्यास करते गिरिराज सिंह और अन्य

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कभी लोग बाबा रामदेव का मजाक उड़ाते थे मगर आज उनका लोहा पूरी दुनिया मान रही है.

  • Last Updated: June 21, 2018, 11:20 AM IST
  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नवादा के गांधी मैदान में योग अभ्यास का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन केंद्रीय मंत्री व नवादा सांसद गिरिराज सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने योग से होने वाले फायदे से लोगों को अवगत कराया.

उन्होंने योग को दुनिया में मशहूर करने के लिए और जन-जन तक पहुंचाने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव को धन्यवाद दिया. गिरिराज ने कहा कि कभी लोग उनका मजाक उड़ाते थे मगर आज उनका लोहा पूरी दुनिया मान रही है.

लोग आज गली-गली और हर जगह योग कर रहे हैं तो उन्हीं की देन है. नवादा सांसद ने कहा कि आंकड़ा आया था कि करीब बिलियन डॉलर की बचत इसी योग के कारण हुआ है. प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब संयुक्त राष्ट्र में 21 जून को योग दिवस मनाने के लिए प्रस्ताव रखा था तो 172 देशों ने इसका समर्थन किया था और आज नतीजा हम सबों के सामने है.

हम 21 जून को विश्व योग दिवस मना रहे हैं. ये भारत के लिए गर्व की बात है. भारत विश्व में योग गुरु के नाम से जाना जाता है इसलिए लोग जहां भी रहें घर में, आफिस में, ट्रेन में या कहीं भी एक घंटे योग जरूर करें. इस अवसर पर नवादा में सैकड़ों की संख्या में योग अभ्यास किया में किया.

इसके अलावा जिले में कई जगह योग का आयोजन किया गया. नवादा कारा मंडल में भी आज बंदियों ने योग किया.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2018, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...