Home /News /bihar /

साइबर क्राइम का जामताड़ा मॉडल: नवादा में 17 अपराधी गिरफ्तार, नवनिर्वाचित मुखिया है सरगना

साइबर क्राइम का जामताड़ा मॉडल: नवादा में 17 अपराधी गिरफ्तार, नवनिर्वाचित मुखिया है सरगना

नवादा पुलिस ने 17 साइबर अपराधियों को धर दबोचा.

नवादा पुलिस ने 17 साइबर अपराधियों को धर दबोचा.

Nawada Cyber Crime News: नवादा एसपी डीएस सावलाराम के अनुसार सभी अपराधी कई सालों से साइबर अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे और इससे काफी धन अर्जित किया है. चकवाय का इलाका साइबर अपराध के ये वर्षों से जाना जाता रहा है. यहां के कई अपराधी पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और आज भी कई लोग इस अपराध में जुड़े हैं. यहां के अपराधी साइबर ठगी के जरिए देश के विभिन्न प्रदेशों में लोगों का मोबाइल नंबर एकत्रित कर विभिन्न प्रकार की इनाम राशि देने या जीतने के नाम पर उनसे ठगी करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नवादा. साइबर अपराध व अपराधियों के खिलाफ नवादा पुलिस के द्वारा चलाए जाए गए अभियान का अब परिणाम दिखने लगा है. नवादा पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए एक साथ कुल 17 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वारसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाय गांव से नवादा पुलिस के द्वारा गठित टीम ने कुल 17 साइबर अपराधियों को एक साथ दबोचा. इनके पास से साइबर अपराध से जुड़े कई सामग्रियां बरामद हुई हैं. हालांकि, इस गिरोह के कुछ सदस्य अभी गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस के अनुसार ये सभी भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. नवादा एसपी डीएस सावलाराम ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना वारसलीगंज प्रखंड का एक नवनिर्वाचित मुखिया है जो अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

नवादा एसपी डीएस सावलाराम ने वारसलीगंज थाने में प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस ने इन अपराधियों के पास से ₹135716 रुपये नकद, 9 बैंक पासबुक, 5 एटीएम, एक चेक बुक, एक आधार कार्ड, 10 मोबाइल फोन और अलग-अलग कंपनियों के कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं. एसपी ने बताया कि इस गिरोह के कुछ सदस्य अभी भी फरार हैं. गिरोह का मुख्य सरगना वारसलीगंज प्रखंड का एक नवनिर्वाचित मुखिया है जो अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. उसके खिलाफ पुलिस को पुख्ता सबूत मिले हैं. मगर छापेमारी के दौरान पुलिस की भनक मिलते ही वह भागने में सफल रहा.

एसपी ने बताया कि सभी अपराधी कई सालों से साइबर अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे और इससे काफी धन अर्जित किया है. चकवाय का इलाका साइबर अपराध के ये वर्षों से जाना जाता रहा है. यहां के कई अपराधी पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं और आज भी कई लोग इस अपराध में जुड़े हैं. यहां के अपराधी साइबर ठगी के जरिए देश के विभिन्न प्रदेशों में लोगों का मोबाइल नंबर एकत्रित कर विभिन्न प्रकार की इनाम राशि देने या जीतने के नाम पर उनसे ठगी करते हैं. गैस एजेंसी पेट्रोल पंप आदि आवंटन का झांसा देकर उससे लाखों की ठगी करते हैं. देश के अलग-अलग प्रदेशो की पुलिस यहां छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार कर आपने साथ ले जाती रही है.

नवादा पुलिस के द्वारा साइबर अपराध को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत ही यह सफलता हासिल हुई है. नवादा पुलिस के द्वारा साइबर अपराध को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो बनाये गए थे. नवादा पुलिस के द्वारा विशेष टीम का गठन कर इन सभी अपराधियों की एक साथ गिरफ्तारी की गई है. नवादा पुलिस के लिए साइबर अपराध में यह एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. फिलहाल सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Crime In Bihar, Crime News, Cyber Crime, Nawada news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर