लाइव टीवी

लोजपा नेता की हत्या समेत कई कांडों में शामिल हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: November 4, 2019, 1:51 PM IST
लोजपा नेता की हत्या समेत कई कांडों में शामिल हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
नवादा से पकड़ा गया कुख्यात नक्सली चुन्नी यादव

पुलिस के मुताबिक नक्सली चुन्नी यादव अपने साथियों के साथ मिलकर बिहार-झारखंड में कई नक्सली ऑपरेशन्स को अंजाम दे चुका था. पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) की कौआकोल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जिले के चर्चित लोजपा (LJP) नेता मोहम्मद आसीन मियां हत्याकांड (Murder Case) के आरोपी समेत कौआकोल और रूपौ थाना के कई कांडों के आरोपी नक्सली (Naxal) लालपुर गांव निवासी चुन्नी यादव को गिरफ्तार किया हैं. गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी नक्सली चुन्नी यादव की गिरफ्तारी की गई. कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कौआकोल-महुडर मुख्य पथ पर मधुरापुर गांव के पास से कुख्यात नक्सली चुन्नी यादव की गिरफ्तारी हुई है.

पुलिस को लगातार दे रहा था चकमा

पुलिस को कई बार चकमा देकर पूर्व में वो फरार हो चुका था मगर नकेल कसे जाने के बाद वह बच नहीं सका. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध कौआकोल थाना कांड संख्या 14/15,130/15,45/16,  जबकि रूपौ थाना कांड संख्या-73/15 के तहत मामला दर्ज था. नक्सली चुन्नी की गिरफ्तारी होने से पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

रंगदारी नहीं देने पर हुई थी लोजपा नेता की हत्या

लोजपा नेता मोहम्मद आसीन मियां की वर्ष 2015 में भंवरकोल बधार में गोली मार हत्या कर दी गई थी. उस हत्याकांड में ये नक्सली नामजद अभियुक्त है. लोजपा नेता को नक्सली घर से उठाकर ले गए थे और फिर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

प्रमुख कमांडरों के दस्ते में शामिल रहता था चुन्नी यादव

चुन्नी यादव सक्रिय रूप से कई वर्षों से नक्सली संगठन में शामिल थ. बिहार-झारखंड के कई प्रमुख नक्सली कमाण्डरों के दस्ते में वो शामिल रहता था. वो नक्सली कमांडर चिराग, सिद्धू कोड़ा, पिंटू राणा, दरोगी यादव के साथ रहकर बिहार-झारखंड में कई नक्सली गतिविधियों में शामिल रह चुका है. बिहार झारखंड में दर्जनों कांडों का वह नामजद अभियुक्त राह चुका है. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने कई जुर्म कबूले हैं और पुलिस को कई अहम जानकारियां दी.
Loading...

ये भी पढ़ें- पलक झपकते ही बाजार में होने लगी फायरिंग, शॉपिंग कर रहे दो भाईयों को लगी गोली

ये भी पढ़ें- पत्नी समेत STF के हत्थे चढ़ा कुख्यात जाफर, बैंक से 50 लाख लूटकर हुआ था फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...