लाइव टीवी
Elec-widget

13वें साउथ एशियन गेम्स: खुशबू और लक्की का भारतीय हैंडबॉल टीम में सलेक्‍शन, लोग खुशी से झूमे

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: November 30, 2019, 7:38 PM IST
13वें साउथ एशियन गेम्स: खुशबू और लक्की का भारतीय हैंडबॉल टीम में सलेक्‍शन, लोग खुशी से झूमे
भारतीय हैंडबॉल टीम में नवादा के 2 खिलाड़ियों का चयन.

काठमांडू (Kathmandu) में आयोजित होने वाले 13वें साउथ एशियन गेम्स 2019 (13th South Asian Games 2019) के लिए नवादा जिले की खुशबू (Khushboo) और लक्की (Lucky) का चयन भारतीय हैंडबॉल टीम (Indian Handball Team) में हुआ है.

  • Share this:
नवादा. नेपाल की राजधानी काठमांडू (Kathmandu) में आयोजित होने वाले 13वें साउथ एशियन गेम्स 2019 (13th South Asian Games 2019) के लिए नवादा जिले के 2 खिलाड़ियों का चयन भारतीय हैंडबॉल टीम में किया गया है. नवादा नगर के पटेल नगर मोहल्ले की खुशबू (Khushboo) और काशीचक प्रखंड के उपरांवा गांव के लक्की (Lucky) का चयन भारतीय हैंडबॉल टीम (Indian Handball Team) में किया है. दोनों खिलाड़ियों के चयन होने के बाद जिले में खेल जगत से जुड़े लोगों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला वर्ग में जिले के दो खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. यह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता नेपाल में 1 से 10 दिसंबर तक होगी.

अभ्यास वर्ग में टॉप 16 में सबसे पहले लक्की का हुआ चयन
लक्की का चयन सबसे पहले 25 सदस्य भारतीय टीम में किया गया, जहां प्रशिक्षण शिविर में वह चयन समिति के सबसे ऊपरी पायदान में शामिल थे. फैजाबाद के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर इनडोर स्टेडियम में आयोजित प्रशिक्षण में उन्होंने भाग लिया. इसके बाद अंतिम 16 सदस्य टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. 16 खिलाड़ियों के दल में उन्हें पहले स्थान पर चयनित किया गया. इसके साथ ही साउथ एशियन गेम्स 2019 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. लक्की अब तक कई देशों में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने हुनर का कौशल दिखा चुके हैं. इससे पहले वह जॉर्जिया, हैदराबाद, पाकिस्तान, ओमान आदि कई देशों में हैंडबॉल खेल चुके हैं.

अपने खेल के बदौलत खुशबू ने लगा रखी है मेडल की झड़ी

बिहार से चुनी गई एकमात्र महिला खिलाड़ी खुशबू इससे पहले कई बार अपने राज्य के साथ-साथ देश का भी मान बढ़ा चुकी है. खुशबू कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होकर कई मेडल जीत चुकी हैं. वह बिहार पुलिस की जवान हैं और खेल के बदौलत ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. साउथ एशियाई गेम्स में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए होने वाले ट्रायल में खुशबू बिहार से एकलौती खिलाड़ी थीं और इसका उन्‍होंने भरपूर फायदा उठाते हुए टीम में अपना स्थान पक्का किया. पटियाला में आयोजित ट्रायल सेशन में खुशबू ने हिस्सा लिया और लगातार मेहनत से घर वालों का इस बार भी नाम रोशन किया.

बहरहाल, दोनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम में चयन होने के बाद से नवादा जिले के लोग काफी खुश हैं. जबकि खुशूब और लक्‍की भी अपने चयन से खुश नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि बचपन से ही खेल के प्रति गहरी रुचि रखने वाले दोनों खिलाड़ी हरिश्चंद्र स्टेडियम में लगातार प्रैक्टिस करते आए हैं और उन्हीं के द्वारा एक कोर्ट भी बनाया गया है जिसमें कई खिलाड़ी रोजाना प्रैक्टिस भी करते हैं.

ये भी पढ़ें
Loading...

LNMU छात्र संघ चुनाव की तैयारी पूरी, 240507 मतदाता कल करेंगे 441 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला

60 करोड़ के सोने की लूट का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों के सम्‍मान समारोह में पत्रकारों पर भड़के DGP, दे डाली ये नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 7:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...