लाइव टीवी

स्कूल के किचन में खाना बनाने गई थी महिला, तभी कुछ दिखा ऐसा कि चिल्लाते हुए भागी

News18 Bihar
Updated: October 14, 2019, 8:27 AM IST
स्कूल के किचन में खाना बनाने गई थी महिला, तभी कुछ दिखा ऐसा कि चिल्लाते हुए भागी
इसी स्कूल के किचन में महिला खाना बनाने गई थी

मामला सदर प्रखंड के खरीदी बिगहा (Kharidi Bigha) स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय का है. इसी स्कूल के किचन में महिला खाना बनाने गई थी.

  • Share this:
नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक स्कूल में किंग कोबरा (King cobra snake) निकलने से हड़कंप मच गया. इस घटना से पूरे स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया. इसके बाद आनन-फानन में प्रधानाध्यापक (Headmaster) ने पास के एक गांव से सपेरों को बुलाया, तब जाकर सांप को रेस्क्यू किया गया. इसके बाद छात्रों और टीचर्स ने चैन की सांस ली.

जानकारी के मुताबिक, मामला सदर प्रखंड के खरीदी बिगहा स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय का है. कहा जा रहा है कि स्कूल के किचन में एक जहरीला किंग कोबरा आकर छुप गया था. स्कूल की रसोइया जब खाना बनाने के लिए किचन में गई तो उसे एक बड़ा सांप दिखा. इसकी सूचना उसने तत्काल स्कूल के प्रधानाध्यापक को दी, जहां प्रधानाध्यापक ने पास के गांव से एक सपेरे को बुलाकर उस किंग कोबरा को रेस्क्यू कराया.



कड़ी मशक्कत के बाद सांप पकड़ा गया

कहा जा रहा है कि आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ा जा सका. सांप को पकड़ने के बाद सपेरे ने उसे कंटेनर में बंद कर सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया. हालांकि, स्कूल के किसी भी बच्चे या स्टाफ को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है. टीचर्स की मानें तो स्कूल के पास खेत से सांप निकलकर स्कूल में पहुंच गया था.

जोधपुर में सांप ने डस लिया था
बता दें कि पिछले साल जोधपुर शहर में घरों से सांप पकड़ने वाले तौहीद खान को एक कोबरा सांप का रेस्क्यू करना भारी पड़ गया था. शहर के माता का थान इलाके में एक घर से कोबरा सांप निकालने के दौरान तौहिद को डस लिया था. कोबरा के डसने के बाद तौहिद बेहोश हो गया, जिसे महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया गया था. एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन लगाने के बाद होश में आए तौहीद ने बताया कि वह सांप को काबू कर जार में बंद कर रहा था, इसी दौरान सांप ने उसे काट लिया था.
Loading...

रिपोर्ट- अनिल विशाल

ये भी पढ़ें- 

AIMPLB की बैठक पर मंत्री मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, बोले- कौन कर रहा है फंडिंग

BJP ने दिया अखिलेश को जवाब- राजनीतिक हताशा का परिणाम हैं ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...