लाइव टीवी

नवादा: जिस सांप ने काटा उसे बोतल में कैद कर अस्पताल जा पहुंची महिला

News18 Bihar
Updated: July 18, 2018, 11:12 AM IST
नवादा: जिस सांप ने काटा उसे बोतल में कैद कर अस्पताल जा पहुंची महिला
इलाज के लिये अस्पताल में लेटी महिला

महिला को रात से अबतक कुल 14 एन्टी वेनम का डोज दिया जा चुका है. फिलहाल महिला का इलाज जारी है एवं स्थिति पहले से अच्छी है.

  • Share this:
बिहार के नवादा सदर अस्पताल में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. दरअसल एक महिला अस्पताल में सांप को लेकर इलाज कराने के लिए पहुंची. महिला से जब पूछा गया कि उसने सांप को अपने साथ क्यों लाया, तो उसने बताया कि सांप ने उसे डंस लिया है इसलिए उसकी पहचान के लिए सांप को भी वो साथ ले आयी है.

दरअसल महिला रिंकू देवी रात में सोने के लिए जा रही थी. इसी दौरान खाट पर एक सांप बैठा हुआ था. खाट पकड़ने के दौरान जहरीला कोबरा के बच्चे ने महिला के हांथ म डंस लिया. सांप के डंसने के बाद उसने अपने घरवालों को इसकी सूचना दी. घरवालों ने जब खाट को गौर से देखा तो पाया कि एक सांप जो देखने मे कोबरा का बच्चा प्रतीत हो रहा है वो खाट पर ही है.

इसके बाद उसे कड़ी मशक्कत से एक बोतल में बंद कर दिया गया. इस दौरान परिजन आनन-फानन में उसे झाड़ फूंक कराने के लिए ले गए मगर ठीक होता ना देख परिजन उसे इलाज के लिए नारदीगंज पीएचसी लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे नवादा रेफर कर दिया.

नवादा सदर अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर ने उसका प्राथमिक उपचार किया एवं कोबरा के रूप में सांप की पहचान हुई जो बहुत ही जहरीली प्रजाति का सांप है. रात में ही महिला का इलाज़ शुरू किया गया. महिला को रात से अबतक कुल 14 एन्टी वेनम का डोज दिया जा चुका है. फिलहाल महिला का इलाज जारी है एवं स्थिति पहले से अच्छी है.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2018, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...