लाइव टीवी

Valentine's Day Special: खेल के मैदान में दोस्ती, फिर प्यार, अब जीवन के डोर में बंधेंगे ये दो खिलाड़ी
Nawada News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 1:30 PM IST
Valentine's Day Special: खेल के मैदान में दोस्ती, फिर प्यार, अब जीवन के डोर में बंधेंगे ये दो खिलाड़ी
बिहार से हैंडबॉल खिलाड़ी कनक और खुशबू जल्द करेंगे शादी (फाइल फोटो)

बिहार के नवादा (Nawada) के रहने वाले हैंडबॉल (Handball) के दो खिलाड़ियों की कहानी. खेल के मैदान में हुई दोस्ती के साथ प्यार का सफर मुश्किलों के रास्ते से होकर भी गुजरा, लेकिन इस वैलेंटाइन (Valentine's Day) माह में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का लिया फैसला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
नवादा. हैंडबॉल (Handball) में देश का नाम रौशन करने वाले बिहार (Bihar) के खिलाड़ी कनक और खुशबू वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के बाद हमेशा-हमेशा के लिए जिंदगी की डोर से बंधने जा रहे हैं. हैंडबॉल खिलाड़ी कनक बिहार के नवादा (Nawada) से हैं और अपनी प्रतिभा की बदौलत कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. कनक की जीवनसाथी बनने जा रही खुशबू भी नवादा जिले की ही रहने वाली हैं और कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए मेडल जीत चुकी हैं. दोनों खिलाड़ी इसी वैलेंटाइन माह में शादी करने जा रहे हैं. इस खबर से दोनों के फैन्स और दोस्तों में खुशी की लहर है.

खेल के मैदान में हुई दोनों की पहली मुलाकात
खुशबू बताती हैं कि कनक उनके मोहल्ले में रहते थे. वह उन्हें हैंडबॉल खेलते हुए देखती थीं. खुशबू को हैंडबॉल खेलने की रुचि कनक को देखकर ही हुई. खुशबू बताती हैं कि टीम इंडिया के लिए खेलने वाले कनक शुरू से उनके रोल मॉडल रहे हैं. 10 साल पहले नवादा के हरिश्चन्द्र स्टेडियम में प्रैक्टिस के दौरान खुशबू और कनक की मुलाकात हुई. दोस्ती बढ़ी तो कनक ने खुशबू को हैंडबॉल की कई बारीकियां भी सिखाई. खुशबू की मेहनत और कनक की कोशिश का नतीजा है कि आज हैंडबॉल में खुशबू देश का जाना-माना नाम हैं और कई मेडल जीत कर ला चुकी हैं. खुशबू हैंडबाल के खेल में इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय कनक को देती हैं.

news18
प्रैक्टिस के दौरान हुई थी कनक और खुशबू की मुलाकात (फाइल फोटो)


मुश्किलों भरा रहा दोनों का अब-तक का सफर
हैंडबॉल में जब कनक और खुशबू ने ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया तब कनक के पिता को बेटे की शादी का ख्याल आया. वे रिश्ता लेकर खुशबू के घर पहुंच गए, लेकिन शुरुआत में खुशबू के घरवालों ने मना कर दिया. खुशबू के परिजन बेटी की शादी किसी खिलाड़ी के बजाये, अच्छी नौकरी करने वाले लड़के के साथ कराना चाहते थे. दोनों प्रेमियों के सपने टूटे नहीं, इसके लिए मददगार बनकर आईं खुशबू की चाची. उन्होंने खुशबू के घरवालों को अहसास कराया कि आज लड़की जिस मुकाम पर है, उसकी वजह कनक ही है. चाची की सलाह और मनौव्वल से आखिर खुशबू के घरवाले भी मान गए. 4 साल बाद वे भी कनक के साथ खुशबू की शादी के लिए तैयार हो गए.

news18
कनक के पिता ने भेजा था खुशबू के घर रिश्ता (फाइल फोटो)
खुशबू का सपना पूरा करेंगे कनक
खुशबू बताती हैं कि उनका सपना है कि वह लंबे समय तक इस खेल से जुड़ी रहें. वह नहीं चाहती हैं कि शादी के बाद उनका खेल छूट जाए. उन्होंने बताया कि कनक को जीवनसाथी के रूप में चुनने की यह भी एक बड़ी वजह है. उधर, कनक भी खुशबू के सपने को पूरा होते देखना चाहते हैं. कनक कहते हैं कि खुशबू का सपना पूरा हो, इसके लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. कनक ने कहा कि खुशबू जब तक चाहे, इस खेल को जारी रख सकती हैं. शादी के बाद भी वो उनका पूरा साथ देंगे.

news18
कनक और खुशबू की शादी का कार्ड.


खेल की बदौलत मिली सरकारी नौकरी
जिस सरकारी नौकरी वाले लड़के की तलाश में खुशबू और कनक की शादी में देर हुई, इन दोनों ने अपने खेल की बदौलत आज वह नौकरी भी हासिल कर ली है. हैंडबॉल में बिहार का नाम रोशन करने वाले दोनों खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने बिहार पुलिस में नौकरी दे दी है. कनक 2013 से बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP) में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं. वहीं, खुशबू को भी 2015 में जिला पुलिसबल में कॉन्स्टेबल की नौकरी मिल गई. आपको बता दें कि कनक ने बांग्लादेश में हुए इंडिपेंडेंस कप में गोल्ड मेडल और कोलकाता में हुए इंटरनेशनल फ्रेंडशिप टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता है. वहीं, खुशबू 2015 से लगातार इंडियन वूमन हैंडबॉल टीम की सदस्य हैं. उन्होंने भी बांग्लादेश, ताशकंद, वियतनाम, काठमांडू आदि जगहों पर हुई प्रतियोगिताओं में भारत की तरफ से गोल्ड मेडल हासिल कर देश और बिहार का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें: क्यों बेटे को लॉन्च‍ नहीं करना चाहतीं माधुरी दीक्षित, अब तक बॉलीवुड से छुपा रखा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर