Home /News /bihar /

मुंबई पुलिस की बिहार के नवादा में कार्रवाई, 3 करोड़ ठग कर फरार हुए 3 साइबर अपराधियों को दबोचा

मुंबई पुलिस की बिहार के नवादा में कार्रवाई, 3 करोड़ ठग कर फरार हुए 3 साइबर अपराधियों को दबोचा

मुंबई पुलिस ने नवादा में 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

मुंबई पुलिस ने नवादा में 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

Cyber Crime: गिरफ्तार अपराधियों द्वारा मुंबई के अलग-अलग इलाकों में साइबर अपराध को अंजाम देते हुए पैसों की ठगी की गई. इनके ऊपर 3 करोड़ से ज्यादा की राशि उड़ाने का आरोप है. ठगी के शिकार लोगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- अनिल विशाल

    नवादा. बिहार के नवादा में साइबर अपराध की घटनाएं या साइबर गिरोह के सदस्य की गिरफ्तारी कोई नई बात नही है. अक्सर देश के अलग-अलग राज्यों की पुलिस यहां से साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाती रही है. एक बार फिर से दूसरे राज्य की पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने नवादा की अकबरपुर पुलिस के सहयोग से अकबरपुर और काशीचक इलाके से तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया. इनके पास से 35 एटीएम कार्ड, 1 लाख 80 हजार रुपये और अलग-अलग बैंक के 18 चेकबुक और पासबुक को जब्त किये गये.

    मुंबई पुलिस ने अकबरपुर के लख्मोहना गांव से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनकी पहचान गणेश राजवंशी और छोटू कुमार के रूप में हुई. वहीं काशीचक के चंडीनोवा से मुख्य आरोपी यशपाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया. यशपाल के घर से पुलिस ने तलाशी के दौरान नकदी समेत एटीएम कार्ड बरामद किए.

    दरअसल गिरफ्तार अपराधियों द्वारा मुंबई के अलग-अलग इलाकों में साइबर अपराध को अंजाम देते हुए पैसों की ठगी की गई. इनके ऊपर 3 करोड़ से ज्यादा की राशि उड़ाने का आरोप है. ठगी के शिकार लोगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई. यूनीटॉप केमिकल कंपनी मुम्बई से 10 लाख रुपये ठगने के अलावा कई अन्य लोगों से धोखाधड़ी की गई. गिरफ्तार अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मुंबई पुलिस गहन पूछताछ करेगी.

    नवादा एसपी ने बताया कि इस गिरोह के बाकी सदस्य अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. उनकी पहचान कर जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.

    Tags: Cyber Crime, Jharkhand news, Mumbai police, Nawada news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर