CSP संचालकों से लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा, हथियार समेत चार अपराधी गिरफ्तार
Nawada News in Hindi

CSP संचालकों से लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा, हथियार समेत चार अपराधी गिरफ्तार
गिरफ्तार किए गए अपराधियों के साथ नवादा पुलिस की टीम

नवादा में दो अलग-अलग इलाकों में सीएसपी संचालकों के साथ कैश लूट की घटना हुई थी जिसके बाद स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का खुलासा किया है.

  • Share this:
नवादा. नवादा (Nawada) जिले के पकरीबरावां एवं कौआकोल थाना क्षेत्र में हुए दो अलग-अलग सीएसपी संचालकों से लूट (Loot Case) मामले में नवादा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रविवार को सीएसपी लूटकांड का सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस कांड में शामिल चार अपराधियों को लूटे गए दो एंड्रॉयड मोबाइल फोन, एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा और 16 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी अपराधियों का पूर्व से आपराधिक इतिहास भी है.

2 और 25 जून को हुई थी लूट की वारदात

कौआकोल थाना में मामले की जानकारी देते हुए पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने बताया कि कौआकोल थाना क्षेत्र के छबैल महापुर पथ पर 2 जून को अलीगंज एसबीआई ब्रांच से राशि निकालकर लौट रहे सोखोदेवरा गांव के सीएसपी संचालक नवीन कुमार से 2.30 लाख रुपये एवं 25 जून को पकरीबरावां थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के पास से पकरीबरावां एसबीआई ब्रांच से राशि निकालकर लौट रहे भलुआही गांव निवासी राजीव कुमार के पास रहे 2 लाख रुपये लूट लिए थे. इस मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी कौआकोल थाना कांड संख्या-170/20 तथा पकरीबरावां थाना कांड संख्या-200/20 दर्ज कर मामले का अनुसन्धान शुरू किया गया था.



एसपी ने किया था टीम का गठन, हथियार समेत जिंदा कारतूस भी बरामद
नवादा एसपी के निर्देश पर डीआईयू एवं अन्य पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्रवाई शुरू की गई. पुलिस ने गुप्त सूचना पर नेढ़ीला जंगल में छापेमारी कर नाटकीय ढंग से जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र के इंटाबांध गांव निवासी रक्कू उर्फ रकवा उर्फ राकेश यादव और मानपुर गांव निवासी सोनु कुमार, इस्लामनगर निवासी चन्दन कुमार और अधिक यादव को गिरफ्तार किया है. छापेमारी के दौरान रक्कू उर्फ राकेश के पास से एक देशी कट्टा एवं 8 जिंदा 9 एमएम के कारतूस जबकि अधिक यादव के पास से एक देशी पिस्टल एवं 315 बोर के 8 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. पुछताछ के बाद चन्दन कुमार एवं सोनू कुमार के घर से एक-एक बड़ा चाकू तथा सीएसपी संचालकों से लूटी गई दो एंड्रॉयड मोबाइल भी बरामद किया गया.

अपराधियों के खिलाफ पूर्व से अलग-अलग थानों में दर्ज हैं आपराधिक मामले

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार रक्कू उर्फ राकेश यादव एवं अधिक यादव का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. उसके विरुद्ध झारखण्ड के गिरिडीह जिले के लोकाय नयनपुर थाना क्षेत्र में लूटकांड मामले में प्राथमिकी दर्ज है जबकि रक्कू के विरुद्ध सीएसपी लूटकांड के अलावे कौआकोल तथा धमौल थाना में भी कई संगीन मामले दर्ज हैं. अधिक यादव पर भी हत्या का मामला दर्ज है. छापेमारी टीम में एसडीपीओ के अलावे कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार, पकरीबरावां थानाध्यक्ष सरफराज ईमाम, धमौल थानाध्यक्ष नीरज कुमार, चन्द्रदीप थानाध्यक्ष के अलावा नवादा की डीआईयू की टीम शामिल थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading