होम /न्यूज /बिहार /नवादा में क्राइम, बेगूसराय में पनाह, बिहार पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा तिवारी गिरोह

नवादा में क्राइम, बेगूसराय में पनाह, बिहार पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा तिवारी गिरोह

बिहार की नवादा पुलिस की गिरफ्त में शातिर लुटेरे

बिहार की नवादा पुलिस की गिरफ्त में शातिर लुटेरे

Bihar Crime News: पुलिस ने रेड के दौरान बेगूसराय के बरौनी के फुलवरिया थान के सोखरा गांव से सभी की गिरफ्तार किया. ये गैं ...अधिक पढ़ें

नवादा. बिहार की नवादा पुलिस ने छिनतई एवं लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. वारसलीगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने छिनतई और लूट की घटना को अंजाम देने वाले बेगूसराय के कुख्यात तिवारी गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. वारसलीगंज थाना में पकरी बरामा अनुमंडल के एसडीपीओ महेश चौधरी ने प्रेस वार्ता कर उपरोक्त जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 10 जनवरी 2023 को वारसलीगंज बाजार से एक महिला से कुल 83000 रुपये की छिनतई हुई थी. उसके बाद से पुलिस ने इस लूट की घटना को गंभीरता से लिया.

अपराधियों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया, जिसमें वारसलीगंज थानाध्यक्ष की अगुवाई में कई पुलिसवाले थे. पुलिस ने सीसीटीवी से प्राप्त फोटो और तकनीकी अनुसंधान की मदद से बेगूसराय जिले में छापेमारी की. पुलिस ने रेड के दौरान बेगूसराय के बरौनी के फुलवरिया थान के सोखरा गांव से सभी की गिरफ्तार किया. छापेमारी में पुलिस ने गिरोह के कुल 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एक अन्य अपराधी इस गांव से फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

पुलिस ने इनके पास से 20 हजार रुपये नगद और कई मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. पूछताछ के दौरान में सभी ने स्वीकार किया कि वह बिहार समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर पैसे छिनतई की घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस इन सभी गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया में जुट गई है. कम समय में गिरोह के सदस्यों के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है.

एसडीपीओ महेश चौधरी ने बताया कि जिस प्रकार से झारखंड का जामताड़ा, नालंदा का कतरीसराय नवादा का वारसलीगंज साइबर अपराधियों का गढ़ माना जाता है, उसी प्रकार से बेगूसराय के बरौनी के फुलवरिया थाना का सोखरा गांव छिनतई के लिए प्रसिद्ध है. यहां के अपराधी बिहार-झारखंड के कई जिलों के साथ-साथ देश के कई राज्यों में भी इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं. अक्सर देश के अलग-अलग राज्यों की पुलिस यहां पर आकर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पहुंचती है और गांव के युवा छिनतई और लूट की घटना में संलिप्त रहते हैं. फिलहाल पुलिस ने इस गिरोह के 9 सदस्यों को पकड़कर बड़ी सफलता हासिल की है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Nawada news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें