नवादा से जुड़े झारखंड में हुई डेढ़ करोड़ की लूट के तार, एसयूवी बरामद

पटना जिले के फुलवारीशरीफ निवासी राजेश कुमार और उनके साथ एक और व्यक्ति को बंधक बनाकर अपराधियों ने झारखंड में गाड़ी से सोना समेत एक करोड़ 34 हजार रुपये लूट लिये थे.

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 4:39 PM IST
नवादा से जुड़े झारखंड में हुई डेढ़ करोड़ की लूट के तार, एसयूवी बरामद
बरामद कार
Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 4:39 PM IST
झारखंड के कोडरमा जिले में 14 अप्रैल को हुई लूट की घटना के तार अब नवादा से सीधे तौर से जुड़े हुए दिख रहे हैं. 14 अप्रैल 2018 को कोडरमा घाटी में एक करोड़ 34 लाख और 4 किलो सोने की लूट हुई थी.

इस घटना में पटना जिले के फुलवारीशरीफ निवासी राजेश कुमार और उनके साथ एक और व्यक्ति को बंधक बनाकर अपराधियों ने गाड़ी से सोना समेत एक करोड़ 34 हजार रुपये लूट लिये थे. इस घटना की प्राथमिकी कारोबारी राजेश कुमार द्वारा कोडरमा थाने में करा दी गई थी.

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 14 अप्रैल को ही नवादा के प्रसाद विवाह मोहल्ले से एक युवक बिरजू यादव को गिरफ्तार किया था. इसी दौरान 14 अप्रैल को रात में ही वही क्रेटा कार जो राजेश कुमार के नाम से रजिस्टर्ड है उसे गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बहियारा गांव के समीप लावारिस अवस्था में देखा गया था.

शुरुआती दौर में ग्रामीणों ने सोचा कि कार किसी गांव के संबंधी के यहां आयी होगी मगर 2 दिन तक लगातार इसकी कोई सुध नहीं ली तो गांव वालों की शक हुआ. गांववालों ने इसकी सूचना गोविंदपुर थाना अध्यक्ष को दी.

थानाध्यक्ष ने बहियारा गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप कार की जांच की तो पता चला कि ये वही कार है जिसमें अपराधियों ने राजेश कुमार से लूट की घटना को अंजाम दिया था. कार को थाने लाया गया. कार में से पुलिस ने कुछ कपड़े जूते और एक डिस्पोजेबल सीरिंज भी बरामद किया है.

फिलहाल कार बरामदगी की जानकारी गोविंदपुर पुलिस ने कोडरमा पुलिस को दे दी है और केस के अनुसंधान में मदद करने के लिए सहयोग कर रही है. लूट की घटना के बाद से कार बरामदगी तक घटना का नवादा कनेक्शन दिखा रहा है. पुलिस को एक सिम कार्ड और डायरी भी मिला है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर