घोटाला: खजांची और डाकपाल मिलकर डकार गए पोस्ट ऑफिस के ढाई करोड़ रुपए

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब डाकघर के एसबीआई के एकाउंट से स्टेटमेंट निकाला गया

News18 Bihar
Updated: May 10, 2019, 10:42 AM IST
घोटाला: खजांची और डाकपाल मिलकर डकार गए पोस्ट ऑफिस के ढाई करोड़ रुपए
छापेमारी करने पहुंची पुलिस
News18 Bihar
Updated: May 10, 2019, 10:42 AM IST
बिहार के नवादा में डाक विभाग में करोड़ों रुपए के घोटाला का मामला सामने आया है. यहां के प्रधान डाकघर में तकरीबन ढाई करोड़ों रुपये का गबन हुआ है. इस मामले में नवादा प्रधान डाकघर के खजांची अम्बिका चौधरी एवं डाकपाल कपिलदेव यादव पर राशि गबन के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

पोस्ट ऑफिस के बैंक एकाउंट से गलत तरीके से जनवरी 2019 से अब तक कुल ढाई करोड़ की राशि अवैध तरीके से दोनों के द्वारा निकाली जा चुकी है. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब डाकघर के एसबीआई के एकाउंट से स्टेटमेंट निकाला गया. मामला जब जांच के बाद सामने आया तो दोनो व्यक्तियों को एक तय समय के अंदर राशि को जमा करने का आदेश जारी हुआ मगर आज तक दोनों द्वारा एक भी राशि जमा नहीं कराई गई.

ये भी पढ़ें- बेगूसराय: भीड़तंत्र का शिकार बने दो युवक, एक की मौत

राशि नहीं जमा कराने पर डाकघर के उपाधीक्षक नवीन कुमार द्वारा नगर थाने में दोनों के विरुद्ध राशि गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई. प्राथमिकी दर्ज होते ही नगर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डोभरा स्थित अम्बिका चौधरी के मकान में छापेमारी की जहां आलीशान मकान से एक लैपटॉप और कुछ पासबुक बरामद हुए है.

ये भी पढ़ें- बिहार की 16 सीटों के लिए BJP ने कसी कमर, पढ़ें पूरा प्लान

छापेमारी की भनक मिलते ही आरोपी घर से फरार हो गया. छापेमारी के दौरान घर में एक भी सदस्य मौजूद नहीं पाया गया. फिलहाल पुलिस ने घर को सील कर दिया है एवं दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. छापेमारी में एएसपी अभियान कुमार आलोक, टाउन इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार, बुंदेलखंड पुलिस और अन्य सैप जवान शामिल थे.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...