होम /न्यूज /बिहार /Nawada News: पुलिस की गिरफ्त में आया माफिया, अवैध शराब के धंधे से खड़ी की थी अकूत संपत्ति

Nawada News: पुलिस की गिरफ्त में आया माफिया, अवैध शराब के धंधे से खड़ी की थी अकूत संपत्ति

बिहार की नवादा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शराब माफिया

बिहार की नवादा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शराब माफिया

Big Liquor Smuggler Arrested : नवादा के एएसपी मुख्यालय महेंद्र कुमार बसंत्री ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से शराब मा ...अधिक पढ़ें

नवादा. बिहार की नवादा पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे जिले के सबसे बड़े शराब माफिया (Liquor Smuggler) शैलेंद्र कुमार यादव को अंततः गिरफ्तार कर ही लिया. गुप्त सूचना के आधार पर नवादा पुलिस ने छापेमारी करते हुए शैलेंद्र को शहर के मिर्जापुर स्थित प्रोफेसर कॉलोनी से गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी के बाद शैलेंद्र यादव ने यह कबूल किया कि वह जिले में कई सालों से अवैध शराब के धंधे को चलाता आ रहा था और इसके साथ ही अवैध शराब बनाता भी है.

कई राज्यों में था नेटवर्क
गिरफ्तारी के बाद उसने यह बताया कि वह लंबे समय से कच्चे स्पिरिट का भी कारोबार करता आ रहा था, जिसमें वह उड़ीसा, झारखंड एवं बंगाल से कच्चा स्प्रिट लाकर पैकिंग मशीन से नकली पाउच को रिफिल कर नकली शराब अवैध रूप से बेचता था. इस धंधे में उनके साथ कई अन्य लोग भी शामिल थे,, जो हाल ही में नवादा में जहरीली शराब से हुई मौत मामले में पहले से ही जेल भेजे जा चुके हैं. इसमें अरविंद यादव भी शामिल है. शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में पुलिस ने छापेमारी करते हुए उसके पास से 2 लाख 40 हज़ार नगद, दो मोबाइल फोन, जमीन के एग्रीमेंट पेपर्स के अलावा शराब भी बरामद की है.

कई जगह खरीद चुका था प्रॉपर्टी
शराब के धंधे से अर्जित रुपए से शैलेंद्र यादव कई जगह पर जमीन खरीद चुका था और उसी पैसे से एक अन्य जमीन को खरीदने के लिए एडवांस पैसे देकर एग्रीमेंट लिखवाने आया हुआ था. इसी दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई. उसने यह भी कबूल किया कि उसी पैसे से उसने अपने घर कादिरगंज स्थिति चीलोंगि में पक्का का मकान भी बनाया है. नवादा पुलिस को शैलेंद्र यादव की कई वर्षों से तलाश थी, मगर वह पुलिस को अक्सर चकमा देकर भाग निकलता था. जिले के कई थानों में वह शराब मामले में नामजद अभियुक्त है, जिसमें वह मुख्यतः मुफस्सिल इलाके में शराब का निर्माण करता था. फिलहाल पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी होने से राहत की सांस ली है.

Tags: Bihar News, Illegal liquor, Smuggling

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें