Home /News /bihar /

सुरक्षाबलों ने नाकाम की नक्सलियों की बड़ी साजिश, बम-कारतूस समेत हथियार बरामद

सुरक्षाबलों ने नाकाम की नक्सलियों की बड़ी साजिश, बम-कारतूस समेत हथियार बरामद

नवादा में बरामद हथियार और वर्दी

नवादा में बरामद हथियार और वर्दी

छापेमारी के दौरान चार केन बम, एक दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा, तीन बंडल जिलेटिन, चार नक्सली वर्दी, एक बैग एवं दर्जनों डेटोनेटर बरामद किए गए हैं.

    बिहार के नवादा में पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया है. नवादा के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के पारकुरहा गांव में पुलिस ने हथियारों एवं विस्फोटक के एक बड़े जखीरा को बरामद किया है.

    विस्फोटक देख दंग रह गई पुलिस
    गुप्त सूचना के आधार पर पार खुरहा गांव के साधु यादव के घर छापेमारी की गई, जहां नक्सलियों से संबंधित कई प्रकार की सामग्री जब्‍त की गई है. छापेमारी के दौरान चार केन बम, एक दर्जन से अधिक इंसास की जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा, तीन बंडल जिलेटिन, चार नक्सली वर्दी, एक बैग एवं दर्जनों डेटोनेटर बरामद किए गए हैं.

    बड़ी घटना को अंजाम देने की थी तैयारी
    इस छापेमारी में बरामद विस्फोटक से पुलिस ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकामयाब कर दिया है. बरामदगी से साफ पता चलता है कि नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे, मगर सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया. फिलहाल साधु यादव को हिरासत में ले लिया गया है एवं उससे पूछताछ जारी है.

    नवादा में रेड के दौरान मिला हथियार और बम


    पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई
    नवादा एसपी (ऑपरेशन) कुमार आलोक, रजौली एसडीपीओ, एसएसबी और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए विस्फोटक के जखीरे को बरामद किया है. इस बरामदगी के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गई है. पुलिस पूरे इलाके में सघन छापेमारी अभियान चला रही है. सुरक्षाबलों ने सभी बम को डिफ्यूज कर दिया है.

    रिपोर्ट- अनिल विशाल

    Tags: Bihar News, Nawada news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर