लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो बरसा पुलिस का डंडा, उठक-बैठक भी करवाई
Nawada News in Hindi

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 11:14 AM IST
COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो बरसा पुलिस का डंडा, उठक-बैठक भी करवाई
बिहार के नवादा में लॉकडाउन कानून को तोड़न वालों को सजा देती पुलिस.

बिहार में कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच नवादा जिला प्रशासन ने सोमवार की रात एक आदेश जारी किया है, जिसमें दोपहर 2:00 से 4:00 बजे तक लोगों को खाद्य सामग्री लेने की अनुमति दी गई है.

  • Share this:
नवादा. पूरे बिहार में कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) किए जाने के बाद भी लोग बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ पा रहे हैं. लोग लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं. इसको देखते हुए नवादा (Nawada) जिला प्रशासन मंगलवार को पूरी तरह से सख्त कार्रवाई के मूड से सड़क पर उतरा. लॉकडाउन को शत-प्रतिशत लागू कराने के लिए जिला SWAT बल एवं एसपी ने घरों से बाहर निकलने वालों को जबरन वापस भेजा. वहीं नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न केवल डंडा बरसाया, बल्कि कई लोगों से बीच सड़क पर उठक-बैठक भी कराई.

किसी को लगाया डंडा तो किसी से उठक-बैठक

मंगलवार की सुबह नवादा के अलग-अलग इलाकों में लोग आम दिनों की तरह ही निकल पड़े, तो प्रशासनिक अमला हरकत में आया. नवादा जिला प्रशासन ने यह खबर मिलते ही लोगों को सड़क से हटाने का अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान जिला स्वाट के जवानों ने लोगों को जबरन घर वापस भेजना शुरू किया. वहीं, जो लोग नियम तोड़ने पर आमादा दिखे, उनकी सड़क पर ही खैर-खबर लेनी शुरू कर दी. इसी क्रम में कई जगहों पर लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर कई लोगों से जवानों ने उठक-बैठक कराई. नवादा के सब्जी बाजार एवं थोक मंडी गोला रोड, भगत सिंह चौक स्थित सब्जी बाजार को बंद करवाया. शहर के तमाम इलाकों में स्वाट बल के जवानों ने घूम-घूमकर लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करने की लोगों से अपील की.

दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक की है छूट



कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे नवादा एसपी अभियान कुमार आलोक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नियम और निर्देशों का पालन करें. तय समय पर ही घर से निकल कर घर के जरूरी सामान की खरीदारी करें. अनावश्यक जमाखोरी करने की जरूरत नहीं है. आपको बताते चलें कि नवादा जिला प्रशासन ने सोमवार की रात आदेश जारी किया है, जिसके तहत दोपहर 2:00 से 4:00 बजे तक लोगों को खाद्य सामग्री लेने की अनुमति दे रखी है. इस दौरान पूरे जिले में लॉकडाउन रहेगा. वहीं लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूम रहे वाहनों को डीटीओ ने जब्त किया है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को लेकर पटना में सख्ती, गाड़ी जब्त करने के साथ ही मालिक के खिलाफ FIR

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में अज्ञात बीमारी से मरीं सैकड़ों मुर्गियां, इलाके के लोग दहशत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर