लाइव टीवी

मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

News18 Bihar
Updated: December 5, 2019, 8:10 PM IST
मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप
कैदी के शव के पास विलाप करते परिजन.

कपिल राजवंशी रजौली के उस्मान गांव का रहने वाला था. परिजनों का कहना है कि जेल के अंदर उसे प्रताड़ित किया गया.

  • Share this:
नवादा. बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिला स्थित मंडल कारा (Mandal Kara) में एक बंदी की मौत हो गई. इस घटना से पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फुल गए. मृत कैदी की पहचान 37 वर्षीय कपिल राजवंशी के रूप में हुई है. उसे बीते 25 नवंबर को शराब के एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज गया था. इस पूरे मामले पर परिजनों का कहना है कि जेल प्रशासन की लापरवाही से उसकी मौत हुई है.

जानकारी के मुताबिक, कपिल राजवंशी रजौली के उस्मान गांव का रहने वाला था. परिजनों का कहना है कि जेल के अंदर उसे प्रताड़ित किया गया. ऐसे में उसकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उसे सदर अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई है. इस घटना से आक्रोशित परिजनों ने जेलर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की भी मांग की है.

सीने में दर्द हुआ
वहीं, मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम ने बताया कि जेल प्रशासन से सूचना मिली कि गुरुवार सुबह अचानक कपिल के सीने में दर्द हुआ. इसके बाद उसे नवादा सदर अस्पताल भेजा गया, मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि तबीयत अचानक खराब हो जाने से कपिल राजवंशी की मौत हुई है. ऐसे में अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि असली मौत का कारण क्या था. जिला प्रशासन ने परिवार वाले को सांत्वना देते हुए उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.  शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

रिपोर्ट- अनिल

ये भी पढ़ें- 

आजम, बेटे अब्दुल्ला और पत्नी को मुर्गी, बकरी चोरी सहित 16 केसों में फौरी राहतउन्नाव गैंगरेप पीड़िता का नाम लेकर फंसे IG एसके भगत, DGP ने मांगा स्पष्टीकरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर