लाइव टीवी

रेलवे स्टेशन के बेस कैंप पर हमला करने वाला कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: June 12, 2018, 9:12 AM IST
रेलवे स्टेशन के बेस कैंप पर हमला करने वाला कुख्यात नक्सली गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में कुख्यात नक्सली

सुरेन्द्र मांझी नवादा जिला के रजौली थाना अंतर्गत सूअरलेटी गांव का रहनेवाला है.

  • Share this:
नवादा के खरौंध रेलवे स्टेशन के बेस कैम्प पर हमला करने के आरोपी हार्डकोर नक्सली सुरेन्द्र मांझी को झारखण्ड के कोडरमा पुलिस और एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. उसे गिरफ्तार करने के बाद नवादा पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया.

नवादा जिला के रजौली थाना के सुअरलेटि के हार्डकोर नक्सली को कोडरमा पुलिस व एसटीएफ ने गुप्त छापेमारी कर कोडरमा के जंगल से गिरफ्तार किया. नक्सली सुरेन्द्र मांझी सिरदला थाना कांड संख्या 264/16 में नामजद अभियुक्त है.

सुरेन्द्र मांझी नवादा जिला के रजौली थाना अंतर्गत सूअरलेटी गांव का रहनेवाला है. गौरतलब है कि 3 नवंबर 2016 को लेवी की मांग को लेकर निर्माणधीन खरौंध रेलवे स्टेशन पर पुल निर्माण कर रहे एजेंसी मेसर्स विनोद कंट्रक्शन की पोकलेन मशीन, मिक्सर मशीन, स्कार्पियो, बोलेरो आदि वाहन को फूंक दिया गया था.

इसके अलावा निर्माण स्थल पर मौजूद मजदूर व ठेकेदार के साथ मारपीट भी की गई थी. इस कांड में शामिल कुल 63 माओवादियों के उपर सिरदला थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी. घटना के बाद रेलवे स्टेशन निर्माण एजेंसी व अधिकारियों ने माओवादियों से सुरक्षा के लिए निर्माण स्थल पर निर्माण कार्य को पुनः बहाल करने के उद्देश्य से नवादा पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद से दिन-रात पुलिस की मौजूदगी में रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...