बिहार में फिर हुआ 'पकड़ुआ विवाह', दूल्हे को पहले पीटा फिर जबरन कराई शादी

पीड़ित युवक का आरोप है कि शादी से इनकार करने पर लड़की के घरवालों ने उसे जमकर पीटा फिर बेहोशी की हालत में उसकी शादी करा दी.

News18 Bihar
Updated: June 25, 2019, 1:19 PM IST
News18 Bihar
Updated: June 25, 2019, 1:19 PM IST
बिहार में चर्चित पकड़ुआ विवाह का दौर थमा नहीं है. ताजा मामला नवादा जिले के रूपौ थाना क्षेत्र के सिंघना गांव की है. यहां एक युवक को बंधक बनाकर उसकी जबरन शादी करा दी गई. गया जिले के पहाड़पुर गांव के रहने वाले श्रीशंकर राय के बेटे नित्यानंद कुमार राय की 23 जून की रात जबरन शादी कराई गई.

पीड़ित युवक का आरोप है कि शादी से इनकार करने पर लड़की के घरवालों ने उसे जमकर पीटा फिर बेहोशी की हालत में उसकी शादी करा दी. नित्यानंद ने बताया कि वो अपने दोस्त चंदन और विक्की के साथ 23 जून को नवादा के काकोलत जलप्रपात घूमने आया था. चंदन के भाई की शादी एक साल पहले सिंघना गांव में हुई थी और सभी उसके ससुराल आए हुए थे. उसका आरोप है कि इसी दिन उन तीनों को लड़की के परिवारवालों ने बंधक बना लिया.

शादी का विरोध करने पर लड़को को पीटा
नित्यानंद को केवल अपने घर में रखकर बाकी दोनों युवकों को अलग-अलग घरों में बंद कर दिया गया. इसके बाद उसी रात लोगों ने नित्यानंद की जबरन शादी करा दी. इस दौरान विरोध करने पर उसकी पिटाई भी की गई. विक्की ने उसी दिन गांववालों के चंगुल से किसी तरह भागकर पुलिस को इसकी जानकारी दी मगर पुलिस ने मदद नहीं की. इसके अगले दिन चंदन मौका देखकर भाग गया और इस घटना की जानकारी अपने परिवारवालों को दी.

लड़के का चल रहा सदर अस्पताल में इलाज
चंदन ने बताया कि चंगुल से छूटने के बाद उसने एसपी को फोनकर पूरी बात बताई. इसके बाद अगले दिन पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेकर रोह पीएचसी में इलाज के लिए भेजा. जहां देर रात उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल युवक का सदर अस्पताल में इलाज जारी है. युवकों ने अपने अपने परिजनों को इस घटना की जानकारी दी है.

युवक ने दर्ज कराई एफआईआर, युवती भी पहुंची थाने
इस मामले में पीड़ित युवक ने रूपौ थाने में जबरन मारपीट कर विवाह कराने को लेकर लड़की के परिजनों के ऊपर एफआईआर दर्ज करा दिया है. वहीं युवती ने भी रूपौ थाने में लिखित शिकायत दी है. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि युवक का उससे पूर्व से ही जान पहचान थी और उसने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए हैं. अब रूपौ पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कराने के लिए उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया है.

(रिपोर्ट- अनिल कुमार)

ये भी पढ़ें-

परिवार का दावा- घर के भीतर जमीन फाड़कर निकली कब्र!

नरकंकाल मामला: नीतीश के SKMCH पहुंचने से पहले जलाए गए थे शव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...