• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: जेल से स्मार्टफोन के जरिए facebook अकाउंट चलाता है ये कैदी, फोटो वायरल

बिहार: जेल से स्मार्टफोन के जरिए facebook अकाउंट चलाता है ये कैदी, फोटो वायरल

बिहार के नवादा जेल में खाना खाता कैदी, फेसबुक पर फोटो किया वायरल

बिहार के नवादा जेल में खाना खाता कैदी, फेसबुक पर फोटो किया वायरल

नवादा जेल के कैदी रोहित कुमार उर्फ धोनी उर्फ माही यादव के जेल से फेसबुक चलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यह अकाउंट माही यादव के नाम से बना हुआ है.

  • Share this:
    बिहार के विभिन्न जेलों में अक्सर छापेमारी होती रहती है. अक्सर यह बात सामने आती रहती है कि जेल के अंदर से कैदी फोन पर बात करते हैं. इसकी जांच को लेकर जेलों में छापेमारी के विशेष अभियान चलाए जाते रहे हैं. रुटीन रेड में जेलों से मोबाइल फोन भी मिलते रहे हैं. हालांकि स्मार्टफोन के इस्तेमाल की खबरें सामने कम ही आती हैं.  ऐसे में बिहार के नवादा से आई कुछ तस्वीर जेल प्रशासन की पोल खोल रही है. दरअसल नवादा जेल से एक कैदी न सिर्फ मोबाइल चला रहा है बल्कि अपना फेसबुक अकाउंट भी अपडेट करता है.

    दरअसल बिहार के नवादा मंडल कारा में बंद एक कैदी के फेसबुक चलाने का एक फोटो वायरल हो रहा है. जेल में बंद रजौली के टकुआटांड का रहने वाला कैदी रोहित कुमार उर्फ धोनी उर्फ माही यादव के जेल से फेसबुक चलाने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.  यह अकाउंट माही यादव के नाम से बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें- बिहार: लंबे अरसे बाद तेजप्रताप यादव जाएंगे राबड़ी आवास!

    फोटो दो अलग-अलग तारीखों में फेसबुक पर पोस्ट किया गया था. इसमें अलग-अलग मुद्राओं के फोटो वायरल हुआ है. पहला फोटो जेल वार्ड के भीतर खाना खाते हुए है.  यह फोटो 18 मई को फेसबुक पर पोस्ट किया गया था. दूसरा फोटो मंगलवार की सुबह पोस्ट किया गया था. इसमें रोहित तीन विभिन्न पोज में सफेद गंजी और सफेद लुंगी में मोबाइल हेडफोन कान में लगाए हुए और वह आराम फरमा रहा है.

    नवादा जेल में बंद कैदी रोहित कुमार फेसबुक पर शेयर की तस्वीर


    जैसे ही यह बात सामने आई है पूरे प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है. इस खबर के सामने आने के बाद नवादा जेल प्रशासन तुरंत हरकत में आया. बता दें कि रोहित 13 अप्रैल से मारपीट के एक मामले में नवादा मंडल कारा में बंद है.

    ये भी पढ़ें- बिहार: लालू के समधी को हराने का रूडी को मिलेगा इनाम! मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल

    हालांकि बात सामने आने के बाद उसके अकाउंट से सभी फोटो को हटा लिया गया है. बहरहाल जेल में कैदियों को कितनी छूट मिला करती है ये बात इस कैदी की कारगुजारी और अधिकारियों की लापरवाही से सामने आ चुकी है.

    जेल अधीक्षक ने इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है. पिछले कुछ सालों से लगातार नवादा मंडल कारा में छापेमारी होती रही है, लेकिन इसके बावजूद जेल से फेसबुक ऑपरेट करने की इस घटना ने पूरे प्रशासनिक महकमे की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

    रिपोर्ट- अनिल विशाल

    ये भी पढ़ें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज