होम /न्यूज /बिहार /नवादा जेल में रेडियो 'वेलकम जिंदगी' की शुरुआत, मनोरंजन के साथ-साथ कैदियों को दी जाएंगी जरूरी सूचनाएं

नवादा जेल में रेडियो 'वेलकम जिंदगी' की शुरुआत, मनोरंजन के साथ-साथ कैदियों को दी जाएंगी जरूरी सूचनाएं

नवादा जेल रेडियो का नाम वेलकम जिंदगी रखा गया है.

नवादा जेल रेडियो का नाम वेलकम जिंदगी रखा गया है.

नवादा मंडल कारा में रेडियो स्टेशन स्थापित किया गया है, जिसका नाम वेलकम जिंदगी रखा गया है. यह रेडियो बंदियों के बीच सकार ...अधिक पढ़ें

नवादा. कारा दिवस के अवसर पर नवादा मंडल कारा में जेल रेडियो की शुरुआत की गई. जिला अधिकारी उदिता सिंह ने इसकी शुरुआत की. जेल परिसर में ही जेल रेडियो के नाम से एक स्टेशन की शुरुआत की गई है, जो बंदियों के लिए काफी लाभकारी साबित होगा. मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञानवर्धन जानकारियां इस रेडियो स्टेशन के जरिये बंदियों तक पहुंचायी जाएंगी.

वेलकम जिंदगी है रेडियो का नाम

नवादा जेल अधीक्षक अजित कुमार ने बताया कि नवादा मंडल कारा में रेडियो स्टेशन स्थापित किया गया है, जिसका नाम वेलकम जिंदगी रखा गया है. यह रेडियो बंदियों के बीच सकारात्मक माहौल बनाये रखने के लिए काफी अहम भूमिका निभाएगा. ये एफएम रेडियो की तरह ही काम करेगा. इसकी परिधि पूरा कारा मंडल होगा. सुबह से ही तय समय पर इसके प्रोग्राम शुरू हो जाएंगे. प्रतिदिन इसमें भजन, गीत संगीत, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट का कार्यक्रम, ज्ञानवर्धक जानकारियां या जो बंदी अपनी कुछ रोचक जानकारी अन्य बंदियों तक पहुंचना चाहेंगे, इस रेडियो के माध्यम से पहुंचाया जाएगा.

यही नहीं जिला विधिक सहायता संघ का जो प्रोग्राम होगा इसके माध्यम तक बंदियों तक जानकारी साझा की जाएगी. बंदियों के बीच कोर्ट प्रस्थापन की सूचना भी आसानी से पहुंचायी जा सकेगी. इसके अलावा बंदियों के लिए आवश्यक जानकारी भी इस रेडियो के जरिये बंदियों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी.

नवादा मंडल कारा के पुस्तकालय सह संगीत कक्ष में इस रेडियो स्टेशन को स्थापित किया गया. जिससे हर तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रसारित करने में सहूलियत होगी. रेडियो स्टेशन की शुरुआत कार्यक्रम में नवादा डीएम उदिता सिंह, सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, जेल अधीक्षक अजित कुमार, जेलर बीरेंद्र कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Tags: Bihar News, Nawada news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें