Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

नवादा : बंदूक की नोक पर 3 साध्वियों के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज

Anil Vishal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 12, 2018, 12:31 PM IST
नवादा : बंदूक की नोक पर 3 साध्वियों के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज
फोटो- news18
Anil Vishal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 12, 2018, 12:31 PM IST
बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थानाक्षेत्र के बहिआरा मोड़ स्थित संत कुटीर आश्रम में 3 साध्वियों के साथ बंदूक की नोक पर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है.

दुष्कर्म का आरोप आश्रम के सेवादारों पर लगा है जो उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के लालगंज थानाक्षेत्र के कल्पनाथ चौधरी, गिरिजाशंकर चौधरी, श्याम चौधरी और दिलचंद पटेल हैं. घटना 12 दिसंबर 2017 की बताई जा जारी है. मगर पीड़ितों ने पुलिस में 4 जनवरी को थाने में मामले को दर्ज कराया है.

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सबसे पहले महिलाओं का 10 जनवरी को मेडिकल और 11 जनवरी को न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराया है. पुलिस फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

सूत्रों के अनुसार पूरा मामला आश्रम की संपत्ति से जुड़ा है, जिसको लेकर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. मगर पुलिस फिलहाल मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. घटना के बाद तीनों साध्वी अपने अपने घर चली गई हैं.

दुष्कर्मियों ने यह घटना किसी को नहीं बताने की धमकी दी थी. दुष्कर्म पीड़ित दो उत्तर प्रदेश की हैं और एक गया जिले की है. पूर्व में भी यह आश्रम सुर्खियों में आया था. वर्ष 2011 में यह आश्रम अकबरपुर के पिथौरी गांव में संचालन किया जा रहा था और उस वक़्त भी एक महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया था. उसी साल इस आश्रम को गोविंदपुर में शिफ्ट कर दिया गया था.

एसपी विकास बर्मन ने बताया कि महिलाओं के आवेदन पर गोविंदपुर थाने में 4/18 केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं और पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर