लाइव टीवी

अमेरिका में बजा बिहार के लाल का डंका, बेस्ट शॉर्ट फिल्म का जीता अवार्ड
Nawada News in Hindi

Anil Vishal | News18 Bihar
Updated: February 28, 2020, 3:48 PM IST
अमेरिका में बजा बिहार के लाल का डंका, बेस्ट शॉर्ट फिल्म का जीता अवार्ड
अमेरिका में बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवार्ड जीतने वाले राहुल की फोटो

बिहार के नवादा (Nawada) के रहने वाले एक्टर-प्रोड्यूसर राहुल वर्मा द्वारा निर्मित फ़िल्म (Film) ललक ने अमेरिका के वाशिंगटन में हुए सीन फ़िल्म फेस्टिवल (Film Festival) में बेस्ट शॉर्ट फिल्म (Short Film) का अवार्ड अपने नाम किया है.

  • Share this:
नवादा. जिले के लाल राहुल वर्मा ने बार फिर से कमाल कर दिखाया है. राहुल ने एक बार फिर से जिला, राज्य एवं देश का मान बढ़ाया है. एक्टर-प्रोड्यूसर राहुल वर्मा द्वारा निर्मित फ़िल्म ललक ने अमेरिका (America) के वाशिंगटन में हुए सीन फ़िल्म फेस्टिवल (Film Festival) में बेस्ट शॉर्ट फिल्म (Short Film) का अवार्ड अपने नाम किया है. अवार्ड जितने के बाद राहुल ने इसका श्रेय अपने माता-पिता एवं अपने चाहने वालों को दिया है.

अक्टूबर में मिलेगा अवार्ड

इसी साल अक्टूबर में अमेरिका के वाशिंगटन में आयोजित होने वाले सिन फ़िल्म फेस्टिवल में उन्हें सम्मानित किया जाएगा. इस फ़िल्म फेस्टिवल में दुनिया भर के अलग-अलग देशों से सैकड़ों की संख्या में फिल्मों का रजिस्ट्रेशन हुआ था जिसमें बेस्ट शार्ट फ़िल्म के लिए अलग-अलग देशों से कुल 9 फ़िल्मों को चुना गया था जिसमें भारत से भी दो फ़िल्मों का नामांकन हुआ था.

कई देशों को पीछे छोड़ जीता अवार्ड



आज वोटिंग समाप्त होने के बाद राहुल की फ़िल्म टॉप कर गई. इस केटेगरी में अमेरिका, इंग्लैंड, इटली, क्रोएशिया, युगांडा, तंजानिया की फिल्म चयन हुआ था. राहुल द्वारा निर्मित यह फिल्म पहली बार किसी विदेशी फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हुई और पहली बार मे ही अपने आप को साबित किया. इसके पूर्व राहुल की कई फिल्में देश के विभिन्न फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जा चुकी हैं और वहां अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. मुख्य रूप से शिक्षा पर आधारित इस फ़िल्म को बनाया गया था. इससे पूर्व राहुल बॉलीवुड, क्षेत्रीय फ़िल्म में काम कर चुके है.

ये भी पढ़ें- पटना में कोचिंग जा रही नाबालिग से गैंगरेप, पार्क के पास बेसुध मिली पीड़िता

ये भी पढ़ें-विधानसभा कैंटीन में डोसा खाने पहुंचे तेज-ब्रदर्स, तेजप्रताप ने तेजस्वी को अपने हाथों से खिलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर