जाम हटाने सड़क पर उतरे SP, बोले- एसी चेंबर में बैठने से नहीं संभलती ट्रैफिक
Nawada News in Hindi

जाम हटाने सड़क पर उतरे SP, बोले- एसी चेंबर में बैठने से नहीं संभलती ट्रैफिक
नवादा की सड़कों से जाम हटाते एसपी

एसपी (SP) ने कहा कि नवादा की ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic System) को देखकर काफी अचंभित हैं, इसी कारण उन्हें आज सड़क पर उतरना पड़ा. उन्होंने कहा आगे भी कई प्रकार के ड्राइव चलाए जाएंगे और कई प्रकार के बदलाव लाए जाएंगे.

  • Share this:
नवादा. बिहार के शहरों में जाम (Traffic Jam) एक ऐसी समस्या है जिससे आए दिन लोगों को दो चार होना पड़ता है. नवादा (Nawada) में भी यह समस्या काफी दिनों से बरकरार है और उसे छुड़ाने के लिए कभी ठोस कदम नहीं उठाए गए. इन्हीं सब समस्या को देखते हुए जिले के प्रभारी एसपी प्रान्तोष कुमार दास खुद ट्रैफिक संभालने के लिए सड़कों पर उतर गए. अपने कार्यालय से खुद जिप्सी चलाते हुए वो नवादा की सड़कों पर उतरे.

लोगों को समझाया नियम

समाहरणालय से सीधे निकलने के बाद उन्होंने शहर के सभी प्रमुख चौक चौराहों पर जाकर ट्रैफिक की कमान संभाले और वहां पर मौजूद ट्रैफिक जवानों को निर्देश दिया. एसपी शहर के प्रजातंत्र चौक, हॉस्पिटल रोड, इंदिरा गांधी चौक, स्टेशन रोड,सुनार पट्टी,मेन रोड होते हुए वापस समाहरणालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों को ट्रैफिक की बारीकियों को भी समझाया और सख्त कदम उठाते हुए कई गाड़ियों को फाइन भी किया.



जुर्माने की रकम भी वसूली



एसपी ने सड़क पर अवैध तरीके से लगाए गए वाहन, मोटरसाइकिल, ठेला रिक्शा को विनती आरजू कर उसे समझा कर सड़क पर नही लगाने का आग्रह किया. इस दौरान एसपी ने कहा कि पुलिस की भी जिम्मेदारी होती है कि ट्रैफिक को संभाला जाए क्योंकि सबसे पहले लोग इसी से प्रभावित होते हैं. जिले के एसपी द्वारा खुद ट्रैफिक की कमान संभाले जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि वह एक पुलिस अधिकारी हैं और पुलिस ने उनका पहला प्यार है, इसलिए उनकी भी जिम्मेवारी होती रहती है कि वह सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखें.

लोगों के बीच जाने से ही सुलझेगी समस्या

एसपी से जब पूछा गया उनको सड़क पर क्यों उतरना पड़ा तो उन्होंने अपने पुराने अंदाज में कहा कि जो एसपी लोगों के बीच जाकर समस्या को नहीं सुनते हैं उन्हें जरूर जाना चाहिए. जो एसपी सड़क पर नहीं उतरते हैं उनके बारे में मैं कुछ नहीं कर सकता. जो एसपी सड़क पर नहीं उतरते हैं तो वो गलत करते हैं. क्योंकि ऐसी चेंबर और पुलिस कार्यालय में बैठकर ट्रैफिक की व्यवस्था को नहीं सुधारा जा सकता है.

आने वाले दिनों में दिखेगा बदलाव

एसपी ने कहा कि नवादा की ट्रैफिक व्यवस्था को देखकर काफी अचंभित हैं, इसी कारण उन्हें आज सड़क पर उतरना पड़ा. उन्होंने कहा आगे भी कई प्रकार के ड्राइव चलाए जाएंगे और कई प्रकार के बदलाव ट्रैफिक में आने वाले दिन में लोगों को देखने को मिलेगा. साइन बोर्ड एवं जवानों की तैनाती भी की जाएगी और जरूरत पड़ने पर लोगों को फाइन भी किया जाएगा. आज एसपी द्वारा की गई इस कार्रवाई से नवादा के लोग भी अचंभित रह गए.

ये भी पढ़ें- दारोगा भर्ती परीक्षा: पटना में अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

ये भी पढ़ें- CM पद की दावेदारी से मुकरे शरद यादव, बोले- बिहार में तेजस्वी विपक्ष का चेहरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading