लाइव टीवी

ड्यूटी से गायब मिले पुलिसवाले, एसपी ने दारोगा समेत 21 को एक साथ किया सस्पेंड

News18 Bihar
Updated: December 15, 2019, 4:05 PM IST
ड्यूटी से गायब मिले पुलिसवाले, एसपी ने दारोगा समेत 21 को एक साथ किया सस्पेंड
नवादा के एसपी हरिप्रसाद ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की 18 दिसंबर की होने वाली यात्रा को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों (Bihar Police) को तैनात किया गया था. ड्यूटी के दौरान लापरवाही का मामला सामने आने के बाद कार्रवाई की गई.

  • Share this:
नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) में ड्यूटी में कोताही बरतना पुलिसवालों को काफी महंगा पड़ गया. जिले के एसपी (SP) हरि प्रसाथ ने ऐसे 21 पुलिसवालों को एक साथ सस्पेंड (Suspend) कर दिया है. सस्पेंड किए गए पुलिसवाले ड्यूटी पर तैनात किए जाने के बाद भी अनुपस्थित पाए गए थे. इसके बाद एसपी ने निलंबित करने का आदेश जारी किया है.

सीएम के दौरे को लेकर लगाई गई थी ड्यूटी
दरअसल, जिले में मुख्यमंत्री की 18 दिसंबर की होने वाली यात्रा को लेकर सभी पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति रजौली में की गई थी. लेकिन, जांच के दौरान सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी में अनुपस्थित पाए गए. इसके बाद एसपी ने तत्काल 21 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, जिनमें एक पुलिस अफसर, 4 हवलदार और 16 सिपाही शामिल हैं.

पूर्व में भी सस्पेंड हो चुके हैं कई पुलिसवाले

एसपी हरि प्रसाथ ने उक्त जानकारी प्रेस रिलीज जारी कर मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी स्थल पर अपने कर्तव्य में लापरवाही बरत रहे थे, जिसके बाद सभी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही साथ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है. मालूम हो कि एसपी हरि प्रसाथ काफी सख्त छवि के पुलिस अधिकारी जाने जाते हैं. उन्होंने इससे पूर्व भी कई बार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. साथ ही साथ अच्छे कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया है.

महकमे में हड़कंप
एसपी ने जहां एक तरफ 21 पुलिसवालों को सस्पेंड किया, वहीं उन्होंने पत्र पत्र जारी कर कई पुलिसकर्मियों को अच्छे कार्य करने पर सम्मानित भी किया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची है.इनपुट- अनिल विशाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर