नवादा : वायरल हुई बच्ची की शादी की तस्वीर, हकीकत वह नहीं जो सोशल मीडिया पर है, जाने क्या है पूरा मामला

तनु कुमारी की शादी बीते 26 अप्रैल को शेखपुरा जिला के वर्षा गांव के सोनू कुमार से हुई थी.

तनु कुमारी की शादी बीते 26 अप्रैल को शेखपुरा जिला के वर्षा गांव के सोनू कुमार से हुई थी.

News 18 ने जब इस खबर की पड़ताल की तो हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई. News 18 ने काफी कोशिश के बाद तनु से संपर्क कर लिया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

  • Share this:

नवादा. सोशल मीडिया (social media) पर शुक्रवार सुबह से ही एक तस्वीर बहुत तेजी से वायरल (Photo Viral) हुई है. इस तस्वीर के बारे में बताया गया है कि नवादा (Nawada) की 8 वर्षीय एक बच्ची की शादी 28 वर्षीय युवक से कर दी गई है. यह तस्वीर ट्विटर से लेकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत तेजी से वायरल हुई. लोगों ने इस तस्वीर पर अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया भी दी है.  सोशल मीडिया पर शादी के जोड़े का एक फोटो के साथ 8 साल की नाबालिग का 28 साल के युवक से शादी की सूचना देकर पोस्ट किया गया था. पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. फिर इसके बारे में चारों तरफ यह संदेश फैल गई कि बिहार में 8 साल की नाबालिग की शादी 28 साल के युवक से करा दी गई.

News 18 ने जब इस खबर की पड़ताल की तो हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई. News 18 ने काफी कोशिश के बाद तनु से संपर्क कर लिया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तनु कुमारी के मुताबिक, उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 है. तनु कुमारी ने बताया कि उसे सोशल मीडिया पर फेक पोस्ट की जानकारी उनकी मामी ने दी थी. तनु ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि किसने उनकी फोटो वायरल की.

News 18 पर तनु कुमारी ने कहा, "मेरी शादी दोनों परिवारों की सहमति से हुई है. मेरी जन्मतिथि 1.1.2002 है. गलत वीडियो को वायरल न कीजिए, उसे खंडित कीजिए."


वायरल फोटो में लड़की की उम्र 8 साल की सूचना देने पर उसके ननिहाल वाले भी दुखी हैं. तनु कुमारी की शादी बीते 26 अप्रैल को शेखपुरा जिला के वर्षा गांव के सोनू कुमार से हुई है. इसी साल 26 अप्रैल को नवादा के मंजौर गांव से आकर उसकी शादी लखीसराय के अशोक धाम में कराई गई थी. जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह ने मोबाइल पर बताया कि लड़की का जो आधार कार्ड परिवार वालों ने दिया है उसमें वह बालिग बताई गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज