बिहार: बेगूसराय और नवादा में 8 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब बताई जा रही वजह, मंत्री बोले- जांच करेंगे

नवादा में 6 लोगों की संदिग्ध मौत से परिजनों में मातम

नवादा में 6 लोगों की संदिग्ध मौत से परिजनों में मातम

Bihar: नवादा में संदिग्ध हालात ने हुR मौत पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि यह साफ नहीं है कि मौत कैसे हुई है. जांच के बाद जो जानकारी आएगी उसके बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 1:29 PM IST
  • Share this:
नवादा/बेगूसराय. पिछले 24 घंटे के भीतर संदिग्ध स्थिति में कई लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें नवादा से 6 और बेगूसराय से 2 लोगों के नाम सामने आए हैं. इन सभी की मौत के पीछे की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. नवादा सदर प्रखंड के गोंदापुर एवं खरीदी भीगा मोहल्ले में अलग-अलग इलाकों में कुल 6 लोगों के मौत के नाम सामने आए हैं.कई लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. वहीं, बेगूसराय के बखरी से भी दो लोगोंं की संदिग्ध मौत की खबर सामने आई है. हालांकि प्रशासन की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

नवादा जिले के खरीदी बीघा के मृतक दिनेश सिंह उर्फ शक्ति की पत्नी एवं बहन ने बताया कि होली के दिन शराब पी थी जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. वहीं, गोंदापुर के मृतक रामदेव यादव के परिजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ी और उसके बाद उनकी मौत हो गई. हालांकि इस घटना की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे लोगों के तबीयत खराब होती गयी लोगों को निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया. बिगड़ती हालत को देखते हुए बाद में उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में रेफर कर दिया गया है. वहीं भदौनी के स्थानीय मुखिया पति सह राजद जिला उपाध्यक्ष कहना है कि उनकी जानकारी में कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है और सभी की मौत शराब पीने से ही हुई है.

उन्होंने कहा कि प्रशासन इस बात को छिपाने का भरपूर प्रयास कर रहा है और यह कह रहा है कि उनके पास किसी प्रकार का कोई लिखित आवेदन नहीं आया है और न ही सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए कोई भर्ती हुआ है. इस घटना की जानकारी जब नवादा एसपी और डीएम से ली गई तो उन्होंने बताया कि ऐसी कोई सूचना उन्हें नहीं मिली है. हालांकि उन्होंने दोनों ने इस घटनाओं की जांच कराने की बात कही है.
बता दें कि इसी तरह बेगूसराय के बखरी में मंगलवार की रात संदेहास्पद स्थिति में दो लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना को भी जहरीली शराब से जोड़कर देखा जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. घटना बखरी थाना के गोढियारी गांव की है.

मृतक के परिजनों की मानें तो मृतक अपने साथियों के साथ होली के दिन शराब पी थी, जिसके बाद मंगलवार की शाम अचानक तीन लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. तबीयत बिगड़ने पर तीनों को पहले बखरी में इलाज कराया गया. उसके बाद हालत को गंभीर देखते हुए बेगूसराय भेजा गया. बेगूसराय आने के क्रम में गोढ़ियारी गांव निवासी सकलदेव चौधरी और राजकुमार सहनी की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज