लाइव टीवी

छठ पूजा के दिन शख्स ने की पहली पत्नी की हत्या, ये थी वजह

News18 Bihar
Updated: November 4, 2019, 3:59 PM IST
छठ पूजा के दिन शख्स ने की पहली पत्नी की हत्या, ये थी वजह
बबीता की हत्या के बाद बिलखते परिजन

बबीता की 10 साल पहले शादी हुई थी. शादी के कई साल बाद तक उसे संतान नहीं हुई. इसी बीच पिंटू सिंह ने दूसरी शादी कर ली.

  • Share this:
नवादा. बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिले में एक विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या (murder) कर दी. विवाहिता की पहचान कौवाकोल (Kowakol) के सुंदरी गांव निवासी रविशंकर उर्फ पिंटू सिंह की पत्नी बबीता कुमारी के रूप में हुई है. मृतका के पति एवं ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया गया है. मृतका के मायके वाले वारसलीगंज (Warsaliganj) के मंजौर गांव के रहने वाले हैं.

ससुराल के लोग करते थे प्रताड़ित
मृतक के भाई रमाकांत सिंह ने बताया कि पिंटू सिंह से उसकी बहन की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी. शादी के बाद कई साल तक एक भी संतान नहीं हुई. इसके चलते ससुराल वाले बबीता कुमारी को अक्सर प्रताड़ित करते थे. कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई. रमाकांत ने बताया कि इलाज के नाम पर कई बार पैसे भी दिए गए, मगर उनकी बहन को आज तक इलाज नहीं कराया गया. ऐसे में एक बार दहेज प्रताड़ना का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था, लेकिन स्थानीय स्तर पर पंचायत होने के बाद समझौता हो गया और मामला वापस ले लिया गया.

दूसरी शादी कर ली

जानकारी के मुताबिक, इसी बीच पिंटू सिंह ने दूसरी शादी ली. वह दूसरी पत्नी के साथ रांची में रहने लगा. वह छठ पूजा पर दूसरी बीवी के साथ  घर आया हुआ था. इसी दौरान उसकी किसी बात को लेकर बबीता से लड़ाई हो गई. उसने बबीता को मारपीट कर घायल कर दिया. गांव के लोगों ने फोन पर रमाकांत सिंह को इसके बारे में सूचना दी. इसके बाद रामाकांत ने बहन को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौप दिया. शिकायद के बाद पुलिस ने मृतका की ननद ललिता देवी को हिरासत में लिया है. जबकि घर के अन्य सभी सदस्य फरार चल रहे हैं. पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

(रिपोर्ट- अनिल विशाल)

ये भी पढ़ें-  
Loading...

सिख दंगों के आरोपी सज्जन ने की सजा पर जल्द सुनवाई की मांग, CJI बोले देखेंगे

पूरा परिवार गाड़ी समेत भाखड़ा नहर में कूदा, गोताखोरों ने ढूंढ़ निकाले तीनों शव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...