पिकअप वैन में तहखाना बनाकर लाई जा रही थी शराब की बड़ी खेप, दो गिरफ्तार

पिकअप वैन में पहले से एक तहखाना बनाकर उसमें 45 कार्टन अंग्रेजी शराब रखी गई और फिर उसके ऊपर प्याज के कई बोरों को लाद दिया गया ताकि तस्कर जांच टीम को धोखा दे सके.

News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 4:22 PM IST
पिकअप वैन में तहखाना बनाकर लाई जा रही थी शराब की बड़ी खेप, दो गिरफ्तार
न्यूज18 फोटो
News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 4:22 PM IST
बिहार में संपूर्ण शराबबंदी  होने के बाद भी शराब तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के किसी न किसी जिले से रोजाना शराब तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं. सीमावर्ती जिला होने के कारण नवादा जिला में भी शराब का कारोबार से फल-फूल रहा है. इसी क्रम में उत्पाद विभाग की टीम ने पटना-रांची एनएच 31 पर बरेव गांव के नजदीक एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की है.

पिकअप वैन में पहले से एक तहखाना बनाकर उसमें 45 कार्टन अंग्रेजी शराब रखी गई और फिर उसके ऊपर प्याज के कई बोरों को लाद दिया गया ताकि तस्कर जांच टीम को धोखा दे सके कि इसमे प्याज ले जाई जा रही है. वाहन जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में एक और ‘महाघोटाला’, सामने आई दो अरब 33 करोड़ की वित्तीय अनियमितता

इसी दौरान एक और गाड़ी को रुकने का इशारा किया गया मगर वह रुकी नहीं और उत्पाद विभाग के कर्मियों को चकमा देते हुए आगे निकलती चली गई. काफी दूर तक वाहन का पीछा करते हुए उस कार को नवादा सद्भावना चौक के समीप रोकने का प्रयास किया गया.

चकमा देने के कारण उत्पाद विभाग की गाड़ी सड़क किनारे अनियंत्रित होकर ब्रेकर पर जम्प कर गई जिसमें उत्पाद निरीक्षक विनोद कुमार खलीफा घायल हो गए. इस दुर्घटना में उनका एक सिपाही और वाहन चालक भी घायल हो गया.

ये भी पढ़ें- पुलिस को चकमा देने के लिए बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने लिया ऑटो और बुर्के का सहारा

बताते चलें कि शराब माफिया ऐसी स्थिति में वाहन को इतनी तेज रफ्तार से भगाते हैं कि अगर उसके वाहन के सामने कोई आ जाए तो उसे कुचलते हुए आगे निकल जाते हैं. हाल ही में शराब माफियाओं ने एक होमगार्ड के जवान को कुचल दिया था जिसमें उनकी मौत हो गई थी.
Loading...

वहीं, उत्पाद निरीक्षक विनोद कुमार खलीफा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह झारखंड के गिरिडीह से शराब लेकर आ रहा था और शेखपुरा लेकर जा रहा था. फिलहाल दोनों गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजने का कार्य किया जा रहा है.

(नवादा से अनिल विशाल की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर