उपेंद्र कुशवाहा ने शुरू की 'शिक्षा सुधार यात्रा', नीतीश सरकार पर साधा निशाना

नवादा में एक सभा को संबोधित करने के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला

  • Share this:
पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में गिरते कानून-व्यवस्था एवं शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार पर जमकर हमला किया. गुरुवार देर शाम उपेंद्र कुशवाहा शिक्षा सुधार यात्रा के तहत अरवल के कुर्था से चलकर नवादा पहुंचे. दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा ने जगदेव प्रसाद की जन्मस्थली कुर्था से बिहार में शिक्षा सुधार यात्रा की शुरुआत की है.



नवादा में एक सभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा सबसे निम्न स्तर पर है. पढ़ाई का जिम्मा वैसे शिक्षकों के ऊपर दे दिया गया है जो खुद ज्ञान से परे हैं. स्कूलों में बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के बजाए प्लेट लेकर मिड डे मिल के लिए पहुंचते हैं.पूर्व मंत्री ने कहा कि गरीबों की जो सबसे बड़ी पूंजी शिक्षा के बल पर आगे बढ़ने की थी, नीतीश कुमार ने उसे भी तोड़ दिया. गरीब इस सरकार के राज में शिक्षा का हक पाने से महरूम हो रहे हैं.



वहीं, दूसरी तरफ गिरते कानून-व्यवस्था पर उन्होंने नीतीश कुमार को कहा कि जिस जंगल राज की दुहाई देकर वह सत्ता में आए थे, उससे भी बदतर कानून-व्यवस्था इनके राज में है. आज बिहार के हर जिले में क्राइम की घटनाएं अपने उच्च स्तर पर है. रोजाना बिहार के किसी न किसी जिले से अपराध की घटनाएं सामने आती है.





उन्होंने कहा कि इन्हीं सब 25 सूत्री मांगों को लेकर वो महामहिम राज्यपाल से 2 फरवरी को एक करोड़ लोगों के द्वारा हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपेंगे. इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा नगर के प्रजातंत्र चौक स्थित सभा स्थल पर आरएलएसपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कामरान के साथ ई-रिक्शा पर बैठकर पहुंचे. इस दौरान ई-रिक्शा से सभा स्थल तक पहुंचने में भारी ट्रैफिक जाम का नज़ारा देखने को मिला.
ये भी पढ़ें- 



न्यू ईयर पार्टी के दौरान नशे में धुत्त जेडीयू के पूर्व विधायक ने की फायरिंग, महिला की मौत



नालंदा में ट्रिपल मर्डर: एक व्यक्ति की हत्या के बदले गुस्साई भीड़ ने ली 2 की जान



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज