Home /News /bihar /

watch video do you ever seen a child with 4 hand and 4 leg know strange baby girl and her poor parents story nodmk3

क्‍या आपने कभी 4 हाथ और 4 पैर वाला इंसान देखा है? पढ़ें असामान्‍य बच्‍ची की विचित्र कहानी

Ajab Gajab News! नवादा में एक बच्‍ची के 4 पैर और 4 हाथ हैं. जन्‍म से ही असामान्‍य इस बच्‍ची के गरीब माता-पिता की परेशानी उस वक्‍त बढ़ गई जब डॉक्‍टरों ने इस बच्‍ची का इलाज करने से इनकार कर दिया. सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्‍या इस विचित्र बच्‍ची का इलाज हो सकता है? गरीब मां-बाप की इस असामान्‍य बच्‍ची के इलाज का खर्च कौन उठाएगा?

अधिक पढ़ें ...

नवादा. प्रकृति के आगे किसी का जोर नहीं चलता है. प्रकृति की रचना के बारे में अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. बिहार के नवादा जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यहां 4 हाथ और 4 पैर वाली एक बच्‍ची सामने आई है. इस असामान्‍य बच्‍ची को देखकर सभी हैरान हैं. बच्‍ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. डॉक्‍टरों ने गरीब मां-बाप की इस विचित्र बच्‍ची का इलाज करने से इनकार कर दिया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि जन्‍म से ही दिव्‍यांग इस बच्‍ची क्‍या आम जिंदगी जी पाएगी? बच्‍ची का इलाज संभव भी है या नहीं?

जानकारी के अनुसार, 4 हाथ और 4 पैर वाली यह असामान्‍य बच्‍ची नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के हेमदा गांव की रहने वाली है. नवादा शहर के कचहरी रोड पर विचित्र बच्‍ची को स्‍पॉट किया गया. बच्ची को देखने के लिए काफी भीड़ जुट गई. इस बच्ची को सर्वप्रथम शहर के समाजसेवी राजेश कुमार श्री ने देखा था. उन्‍होंने इस बच्‍ची का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर डाल दिया था जो अब वायरल हो चुका है. बच्‍ची को देखने के लिए धीरे-धीरे बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होने लगे. बच्ची वारसलीगंज थाना क्षेत्र के हेमदा गांव की है. बच्‍ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची चहुमुखी कुमारी जन्म से ही दिव्‍यांग है और उसे चार हाथ और चार पैर हैं.

बिहार में मिला शराब का ‘कुआं’, धंधेबाजों के तरीके जानकर उड़ जाएंगे आपके होश 

Strange Girl Child

असामान्‍य बच्‍ची नवादा के वारसलीगंज के हेमदा गांव की रहने वाली है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बच्‍ची के पिता करते हैं मजदूरी
बच्ची के पिता मजदूरी कर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करते हैं. इसके बावजूद वह बच्ची के इलाज के लिए वह पावापुरी स्थित विम्स अस्पताल लेकर गए थे, लेकिन वहां उसका इलाज नहीं हो सका. बच्‍ची के माता-पिता मासूम बिटिया को लेकर नवादा लौटे थे..इस बीच अचानक बच्ची पर लोगों की नज़र पड़ गई और धीरे-धीरे यह बच्ची कोतुहल का विषय बन गई. हालांकि, इस दौरान कई लोग बच्ची और उसके माता-पिता को आर्थिक सहयोग भी कर रहे थे, लेकिन बच्ची के माता-पिता के पास अपनी ही एक लाचारी थी. स्थानीय लोगों ने बच्ची के माता-पिता को जिले के वरीय अधिकारियों से मिलने की सलाह दी है.

Tags: Ajab Gajab news, Nawada news, OMG News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर