होम /न्यूज /बिहार /

Nawada Weather: मूसलाधार बारिश से नवादा में हर तरफ पानी ही पानी, किसानों को मिली थोड़ी राहत

Nawada Weather: मूसलाधार बारिश से नवादा में हर तरफ पानी ही पानी, किसानों को मिली थोड़ी राहत

नवादा में मूसलाधार बारिश होने से सदर अस्‍पताल में जलजमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

नवादा में मूसलाधार बारिश होने से सदर अस्‍पताल में जलजमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Rain in Nawada: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के कई जिलों में शुक्रवार दोपहर बाद बारिश हुई. नवादा जिले में मूसलाधार बारिश होने से जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई. दूसरी तरफ, किसानों की बांछें खिल गईं. खेतीबारी करने वालों को अच्‍छी बारिश का लंबे समय से इंतजार था.

अधिक पढ़ें ...

नवादा. मौसम विभाग ने बिहार के 16 जिलों में बारिश और बज्रपात का अलर्ट जारी किया था. अलर्ट के कुछ ही देर बाद संबंधित जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में काले-काले बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई. अलर्ट वाले जिलों की लिस्‍ट में नवादा का नाम भी शामिल था. नवादा में तकरीबन एक सप्‍ताह के बाद झमाझम बारिश हुई. इससे शहर के कई हिस्‍सों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई. सदर अस्‍पताल तक में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई. शहरी इलाकों में जहां लोगों की परेशानियां बढ़ गईं, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में खेतीबारी करने वालों को इससे राहत मिली. किसानों की बांछें खिल गईं. बता दें कि मानसून के समय में धान की खेती व्‍यापक पैमाने पर की जाती है. धान की फसल के लिए पर्याप्‍त मात्र में पानी की जरूरत होती है. इस बार सामान्‍य से काफी कम बारिश होने के कारण खेतीबारी का काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. किसानों को इस बारिश का पहले से इंतजार था.

तकरीबन एक सप्ताह के बाद हुए मूसलाधार बारिश के बाद नवादा के विभिन्न इलाकों की तस्वीर बदल गई. जोरदार बारिश से कई स्थानों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. सर्वाधिक जलजमाव नवादा सदर अस्पताल में देखने को मिला, जहां अस्पताल के एक्सरे, सर्जिकल वार्ड, पोस्टमॉर्टम हाउस, सीएस ऑफिस और अस्पताल कार्यालय जाने वाले रास्ते में पानी भर गया. अस्पताल परिसर में जलजमाव होने के कारण मरीज के परिजन सबसे ज्यादा प्रभावित हुए.

बिहार के कई हिस्‍सों में अहले सुबह हल्‍की बूंदाबांदी, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

nawada Rain News

बारिश होने के बाद हर तरफ पानी ही पानी दिखने लगा. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सद अस्‍पताल के लगभग सभी हिस्सों में जलजमाव की स्थिति देखने को मिली. वहीं, लगभग 2 घंटे की मूसलाधार बारिश से शहर के प्रमुख मार्ग पर भी पानी भर गया. इस वजह से शहर का सब्जी बाजार, कचहरी रोड, स्टेशन रोड समेत कई इलाके में जलजमाव की स्थिति बनी रही. शुक्रवार दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश से नगर परिषद की व्‍यवस्‍था की पोल भी खुल गई. नालों की सफाई के दावे खोखले साबित हुए.

Tags: Bihar weather, India Meteorological Department, Nawada news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर