Home /News /bihar /

बच्चा नहीं हुआ तो ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, करने जा रहे थे अंतिम संस्कार, पुलिस ने पति और ससुर को किया गिरफ्तार

बच्चा नहीं हुआ तो ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, करने जा रहे थे अंतिम संस्कार, पुलिस ने पति और ससुर को किया गिरफ्तार

नवादा में विवाहिता को बच्चा नहीं होने पर उसके ससुराल वालों ने उसे पीट-पीट कर मार डाला.

नवादा में विवाहिता को बच्चा नहीं होने पर उसके ससुराल वालों ने उसे पीट-पीट कर मार डाला.

Dowry Murder: हत्या के बाद ससुराल वाले चोरी-छिपे शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे. हालांकि इसी दौरान सूचना मिलते ही पुलिस ने पकरी स्थित श्मशान घाट से युवती का शव बरामद किया. साथ ही इस मामले में आरोपी ससुर और पुत्र को गिरफ्तार भी किया है.

अधिक पढ़ें ...

नवादा. बिहार के नवादा से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने की खबर सामने आयी है. नवादा (Nawada) जिले के अकबरपुर (Akbarpur) में विवाहिता की हत्या केवल इस बात पर कर दी गयी क्यों कि शादी के 8 साल बाद भी उसे बच्चा नहीं हुआ था. मिली जानकरी के अनुसार दहेज के कारण भी ससुराल वाले विवाहिता को अक्सर परेशान करते थे और आखिरकार अकबरपुर में दहेज दानवों ने एक बार फिर एक युवती की हत्या कर दी. हत्या के बाद ससुराल वाले चोरी-छिपे शव का अंतिम संस्कार (Last Rites) करने जा रहे थे. हालांकि इसी दौरान सूचना मिलते ही पुलिस ने पकरी स्थित श्मशान घाट से युवती का शव बरामद किया. साथ ही इस मामले में आरोपी ससुर और पुत्र को गिरफ्तार भी किया है.

बताया जाता है कि हिसुआ थाना क्षेत्र के घुरिहा गांव के सुनील कुमार ने अपनी पुत्री पम्पी कुमारी (29 वर्ष) की शादी हिंदू रीति-रिवाज से पकरी गांव के शैलेंद्र सिंह के पुत्र नीतीश कुमार के साथ 8 वर्ष पूर्व की थी. शादी के 8 वर्ष बीत जाने के बावजूद दोनों को एक भी संतान नहीं हुई, जिसको लेकर बराबर पति-पत्नी में झगड़े होते रहते थे और ससुराल वालों के द्वारा हमेशा पम्पी कुमारी को प्रताड़ित किया जाता था.

कुछ दिन पहले दहेज के लिए भी की थी मारपीट

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर आपस में दोनों परिवार वालों के बीच पंचायती भी हुई थी, लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला. कुछ दिन पूर्व युवती के साथ उसके पति और ससुराल वालों ने दहेज की मांग और संतान नहीं होने की बात मारपीट की थी. मारपीट होने से युवती की तबीयत बिगड़ गई तब उसे इलाज के लिए नवादा ले जाया गया, जहां स्थिति बिगड़ती देख चिकित्सकों ने उसे पटना रेफर कर दिया. पटना में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई.

मायके के लोगों को नहीं दी मौत की खबर

बताया जाता है कि युवती की मौत की खबर उसके मायके के लोगों को नहीं दी गयी थी. बुधवार की रात पति और ससुराल वाले युवती की शव को लेकर पकरी गांव  चले गए, जहां गांव वालों की मदद से गुरुवार की सुबह शव को जलाने के लिए गांव के ही समीप श्मशान घाट ले जाया गया.  युवती की मौत की सूचना किसी तरह से युवती के पिता को मिल गयी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

पिता-पुत्र को किया गया गिरफ्तार 

जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अजय कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया. बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया. मामले को लेकर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि लड़की के पिता सुनील कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और आरोपी युवक नीतीश कुमार और ससुर शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Bihar News, Dowry Harassment, Dowry Murder, Nawada news, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर