गया में हथियारबंद नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 2 वाहनों को फूंका
Gaya News in Hindi

गया में हथियारबंद नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 2 वाहनों को फूंका
बिहार के गया में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को फूंका.

करीब आठ से दस हथियारबंद दस्ता यहां पहुंचा और निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन और हाईवा को आग के हवाले कर दिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 27, 2019, 8:11 AM IST
  • Share this:
गया. बिहार के गया में बेखौफ नक्सलियों (Naxalites) ने दिनदहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. हथियारबंद नक्सलियों ने यहां सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन (JCB machine) और हाइवा को आग के हवाले कर दिया है. यह घटना अति नक्सल प्रभावित डुमरिया प्रखंड के अंतर्गत छकरबंदा के भैंसादोहर गांव की है. जानकारी के अनुसार  नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद स्थल पर पुलिस प्रशासन (Police administration) के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फरार हो गए. जिन वाहनों को आग के हवाले किया गया वे दोनों ही सड़क निर्माण में लगे थे. नक्सलियों के कार्रवाई के बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PMGSY) के तहत निर्माणाधीन सड़क का कार्य बंद कर दिया गया है.

दिन दहाड़े दो वाहनों में लगाई आग
बताया जा रहा है कि कि गुरुवार को दोपहर बाद नक्सली संगठन का करीब आठ से दस हथियारबंद दस्ता यहां पहुंचा और निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन और हाईवा को आग के हवाले कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली बिना अनुमति के काम नहीं करने की धमकी देते हुए चले गए. वहीं, इस घटना के बाद निर्माण कंपनी के कर्मचारी समेत आसपास के गांव के लोग डरे हुए हैं.

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे दो वाहनों को फूंका
नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे दो वाहनों को दिन दहाड़े आग के हवाले कर दिया.




एसपी का दावा- सड़क निर्माण किया जाएगा पूरा


मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि हाइवा पूरी तरह जल गई है, जबकि जेसीबी को थोड़ा कम नुकसान हुआ है. घटना के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. जरूरत पड़ने पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर निर्माण काम पूरा कराया जाएगा.

सुरक्षा बलों के दावे पर उठे सवाल
बता दें कि आमतौर पर नक्सली संगठन रात में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहें हैं, लेकिन इस बार बेखौफ नक्सलियों ने दिन दहाड़े जेसीबी और हाईवा को आग के हवाले कर दिया है. जाहिर है इस घटना से नक्सलियों के कमजोर होने के सरकार के दावे पर भी सवाल उठ रहें हैं.

(रिपोर्ट- अरुण कुमार चौरसिया)

ये भी पढ़ें-

अपहरण के 70 घंटे बाद बरामद हुआ नाबालिग, 30 लाख के लिए दोस्त ने ही किया था अगवा

दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप लूटने पहुंचे लुटेरों को भीड़ ने पकड़ा, बाइक में लगाई आग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading