Home /News /bihar /

निश्चय यात्रा में बोले नीतीश: गांवों के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं

निश्चय यात्रा में बोले नीतीश: गांवों के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं

खगड़िया की सभा में सीएम

खगड़िया की सभा में सीएम

खगड़िया के चौथम में सीएम नीतीश कुमार ने पंचायत भवन का उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि राज्य में शिक्षा और रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए गए हैं. बिहार तभी सही मायने में विकास करेगा जब बिहार के गांवों का विकास होगा.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सात निश्चय को पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और हल हाल में हम सात निश्चय को पूरा करेंगे.

    निश्चय यात्रा के क्रम में खगड़िया पहुंचे नीतीश ने कहा कि पांच नए मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाएंगे. वो खगडिय़ा के संसारपुर स्थित मैदान में आयोजित चेतना सभा को संबोधित कर रहे थे. सीएम ने कहा कि सबको शिक्षा और कौशल विकास सरकार की प्राथमिकता है. राज्य के सभी उद्यमियों को लोन मिलेगा. सीएम ने लोगों से मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की.

    इससे पहले खगड़िया के चौथम में उन्होंने पंचायत भवन का उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि राज्य में शिक्षा और रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए गए हैं. बिहार तभी सही मायने में विकास करेगा जब बिहार के गांवों का विकास होगा. सीएम ने कहा कि हर जिले में महिला आईटीआई खोला जाएगा. हर घर शौचालय, हर घर नल का जल सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

    नीतीश ने पूछा कि शराबबंदी के पक्ष में सूबे के लोग सरकार के साथ हैं तो इसके समर्थन में महिलाओं ने अपना हाथ उपर उठाकर हामी भरी. सभा से पूर्व मुख्यमंत्री ने सदर प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर व जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र का भी वे विधिवत उद्घाटन किया.

    Tags: Bihar News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर