Home /News /bihar /

Omicron Variant: वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी होगी जांच, फ्लाइट से यात्रा करने से पहले जान लें नए नियम

Omicron Variant: वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी होगी जांच, फ्लाइट से यात्रा करने से पहले जान लें नए नियम

पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के नए नियम को लागू किया गया है.

पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के नए नियम को लागू किया गया है.

Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर पटना एयरपोर्ट पर नए नियम जारी किए गए हैं. अब विदेशों से आने वाले यात्रियों पर खासा नजर रखी जाएगी. पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के नए नियम को लागू किया गया है. अगर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं, तो ऐसे लोग को देश में हवाई यात्रा करने के लिए कोरोना जांच की बाध्यता नहीं होगी, अगर दोनों डोज कंप्लीट नहीं है तो यात्रा से 72 घंटे पहले का RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य होगा. बुधवार को देर शाम तक एयरपोर्ट पर 84 लोगों का कोरोना जांच किया गया. हालांकि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही.

अधिक पढ़ें ...

पटना. दुनिया को कोरोना महामारी  (Coronavirus) से राहत मिलना शुरू ही हुआ था कि अचानक वायरस के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन  (Omicron Variant) को लेकर देश से केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई. इससे बचाव के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है. वहीं, बिहार सरकार ने भी ओमिक्रोन (Omicron)  को लेकर नए नियम लागू किए हैं. पटना एयरपोर्ट  (Patna Airport)  पर विदेशों से आने वाले लोगों को पर खासा नजर रखी जाएगी. विदेश से आने वाले यात्रियों को वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी जांच प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा, इसके साथ ही उन्हें  10 दिनों के लिए  क्वारंटाइन रहना पड़ेगा.

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बिहार सरकार अलर्ट पर है. कोरोना जांच को लेकर नियमों में बदलाव किया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के नए नियम को लागू किया गया है. अगर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं, तो ऐसे लोग को देश में हवाई यात्रा करने के लिए कोरोना जांच की बाध्यता नहीं होगी. लेकिन अगर दोनों डोज कंप्लीट नहीं है तो यात्रा से 72 घंटे पहले का RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य होगा.

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की व्यवस्था है. टीम ऐसे लोगों का कोरोना जांच कर रही है, जिन लोगों ने वैक्सीन का दोनों डोज नहीं ली है, जो लोग विदेश यात्रा से आ रहे हैं या ऐसे लोग जिनके पास 72 घंटे के अंदर का आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं है. बुधवार को देर शाम तक एयरपोर्ट पर 84 लोगों का कोरोना जांच किया गया हालांकि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही.

नए नियम के तहत पटना एयरपोर्ट पर विदेश से यात्रा कर के आने वाले यात्रियों को  कोरोना जांच से गुजरना होगा. दोनों डोज लेने के बाद भी उन्हें जांच करवानी होगी. वहीं अगर यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव है तब भी उन्हें दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा. हालांकि पटना में विदेशों से कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है, लेकिन जो लोग कनेक्टिंग फ्लाइट से आ रहे हैं, उन लोगों पर टीम नजर रख रही है. मेडिकल टीम की कोशिश है कि विदेश यात्रा कर लौट रहे एक भी लोग कोरोना जांच से ना छूटे.

Tags: Coronavirus, Omicron variant, Patna airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर