वाहन चेकिंग के दौरान स्कार्पियो गाड़ी में मिले एक करोड़ रुपया 11 लाख रुपये, चुनाव में खपाने की थी तैयारी

दरभंगा पुलिस को चेकिंग के दौरान कार से एक करोड़ 11 लाख रुपये मिले हैं.
दरभंगा पुलिस को चेकिंग के दौरान कार से एक करोड़ 11 लाख रुपये मिले हैं.

दरभंगा पुलिस (Darbanga Police) ने चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियों कार से एक करोड़ 11 लाख रुपये के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आशंका है कि यह रकम विधानसभा चुनाव (Assembly election) में लोगों के बीच बांटनी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 9:39 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. दरभंगा (Darbhanga) के विशनपुर थाना अंतर्गत पुलिस (Police) को चेकिंग के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां वाहन चेकिंग के दौरान समस्तीपुर (Samastipur) से दरभंगा आ रही एक स्कार्पियो गाड़ी की तलाशी लेने पर पुलिस ने एक करोड़ (One Crore) रुपये 11 लाख रुपये बरामद किया है. हालांकि इतनी बड़ी रकम होने की वजह से पुलिस (Police) को नोटो को गिनने में थोड़ा और समय लग सकता है.

आरोपी बार-बार बदल रहा है बयान
इस पर पुलिस ने गाड़ी के चालक संतोष कुमार को एक अन्य आदनी रोहित खंडेलवाल को हिरासत में लिया है दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है. दोनों ने अभी तक कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया है. गिरफ्तार युवक रोहित खंडेलवाल लगातर बयान बदलकर पुलिस को भर्मित कर रहा है. रोहित ने बताया कि वह समस्तीपुर से जयनगर पुरुषोत्तम झा को पैसे देने जा रहा था. युवक से पूछा गया कि इतनी बड़ी रकम कहां से मिली तो कभी कम्पनी का रुपया बताया तो कभी सीमेंट की दुकान पर किसी से लेने की बात कही. युवक लगातार अपना बयान बदल रहा है, जिसके बाद पुलिस हिरासत में लिए युवक से सच्चाई जानने का प्रयास में जुट गई है.

BJP ने बिहार चुनाव के लिए किया 121 उम्‍मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी लिस्‍ट
कार चालक ने क्या बताया


गाडी के चालक ने कहा की रुपये के बारे में मुधे कुछ भी नहीं पता है. गाडी भाड़ा में मालिक ने दिया था. बेगूसराय जाने के लिए उसे कहा गया था. जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान वाहन को रोका तो गाड़ी में बैठे रोहित ने गाड़ी भगाने को कहा, लेकिन हमने गाड़ी रोक दी. फिर गाड़ी से रुपया बरामद हुआ है. मुझे इस रुपये के बारे में कुछ भी नहीं पता.

SSP ने कही ये बात
दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने बताया कि तकरीबन एक करोड़ रुपए के साथ दो व्यक्ति वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गये हैं. दोनों से पूंछताछ की जा रही है, लेकिन सवालों के सही जबाब नहीं दे रहे हैं. पुलिस को शक है कि यह रुपया काला धन है. इसका इस्तेमाल कहा होना था यह पूंछताछ के बाद ही पता चल पाएगा. फिलहाल पुलिस अभी गहन पूंछताछ कर रही है और पूरे मामले को इनकमटैक्स विभाग को भी दिया जाएगा, ताकि पूरी जानकारी सामने आ सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज