Home /News /bihar /

Bihar: भ्रष्टाचार के मुद्दे पर BJP विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा, सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा

Bihar: भ्रष्टाचार के मुद्दे पर BJP विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा, सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा

 शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी पार्टी ने नीतीश सरकार को विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा है.

शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी पार्टी ने नीतीश सरकार को विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा है.

Bihar News: बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) लगातार विपक्ष के निशाने पर है. शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी पार्टी ने राज्य सरकार को विकास और भ्रष्टाचार (Corruption) के मुद्दे पर घेरा.  इन सवालों पर नीतीश के मंत्रियों ने चुप्पी साध ली है. इसकी शुरुआत बीजेपी विधायक संजय सरवगी ने किया. सरावगी द्वारा सदन में मामला उठाया गया कि अगस्त महीने में दरभंगा के आरईओ के अधीक्षक अभियंता पैसे के साथ अगस्त महीने में मुज्जफरपुर पुलिस के हाथों पकड़े गए थे. उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई, जहां से 67 लाख रुपये बरामद किया गया. लेकिन इसके बावजूद वो करीब दो महीने तक पद पर बने रहे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) लगातार विपक्ष के निशाने पर है. विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार को भी सरकार को विकास और भ्रष्टाचार (Corruption) के मुद्दे पर घेरा. विपक्ष के सवालों पर सरकार के मंत्रियों ने चुप्पी साध ली है. इसकी शुरुआत सरकार की सहयोगी बीजेपी के विधायक संजय सरवगी ने की. उन्होंने कई ज्वलंत सवाल पूछे. सरावगी द्वारा सदन में मामला उठाया गया कि अगस्त महीने में दरभंगा के आरईओ के अधीक्षक अभियंता को मुजफ्फरपुर पुलिस ने पैसों के साथ गिरफ्तार किया था. उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई, जहां से 67 लाख रुपये बरामद किये गये थे. लेकिन इसके बावजूद वो लगभग दो महीने तक अपने पद पर बने रहे.

संजय सरावगी ने पूछा कि क्या अधीक्षक अभियंता की ऊपर तक पहुंच थी, इस वजह से उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. बीजेपी विधायक के लगाए आरोपों पर पूरा विपक्ष उनका साथ देते दिखा. इसके बाद सदन में जमकर हंगामा किया गया.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने इस मामले पर संबंधित मंत्री जयंत राज को जवाब देने के लिए कहा लेकिन ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री कोई जवाब नहीं दे सके. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वो उस समय छुट्टी पर गए हुए थे. इस पर सदन में विपक्षी पार्टियों का हंगामा जारी रहा. इसी बीच मंत्री जयंत ने कहा कि जिस अभियंता की बात हो रही है उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है.

मंत्री के इस बात पर स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि आप तुरंत उस अधिकारी पर कार्रवाई करिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सदन में भ्रष्टाचार से जुड़ा कोई भी मुद्दा आएगा तो सदन उसे पूरी गंभीरता से लेगा. उन्होंने सदन के सदस्यों को अवगत कराया कि नियमन दे दिया गया है कि सदन की संयुक्त कमेटी पूरे मामले की जांच करेगी. इसके बाद सदन में हो रहा हंगामा शांत हुआ.

Tags: Bihar Government, CM Nitish Kumar, Corruption

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर