कलियुगी मां-बाप ने दुधमुहां बच्चा बेचकर खरीदा ऑटो, दादा ने जताई दूसरा बेटा भी बेचने की आशंका

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 1:54 PM IST
कलियुगी मां-बाप ने दुधमुहां बच्चा बेचकर खरीदा ऑटो, दादा ने जताई दूसरा बेटा भी बेचने की आशंका
कलियुगी मां-बाप ने दुधमुहां बच्चा बेचकर खरीदा ऑटो (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बुजुर्ग बाबू प्रसाद यादव ने इससे पहले भी कई वर्ष पहले अपने बेटे और बहू पर एक पोते को मात्र 2000 रुपये में बेचने का आरोप लगाया था.

  • Share this:
बिहार (Bihar) के दरभंगा (Darbhanga) में एक कलयुगी मां-बाप पर अपने दुधमुहे बच्चे को बेचने का का आरोप लगा है. और ये आरोप लगाने वाला और कोई नहीं बल्कि बच्चे के दादा, बाबू प्रसाद यादव हैं. मामला बिहार के दरभंगा जिले के एकभिन्डा गांव का है, जहां एक बुजुर्ग बाबू प्रसाद ने अपने बेटे अशोक यादव और बहू रेनू देवी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों ने मिलकर अपने एक दूधमुहे बच्चे को मात्र 80 हजार रुपए में बेच दिया और उन पैसों से एक ऑटो खरीद लिया है.

जरुर पढ़ें: बढ़ सकती है ASP लिपि सिंह की मुश्किल! पढ़ें क्या है मामला

दादा ने बताया कि बेचा गया बच्चा उनका पोता है, लेकिन उनके पोते को कहां बेचा गया है और किसने ख़रीदा है, इसका पता नहीं चल पा रहा है. इतना ही नहीं बल्कि बुजुर्ग बाबू प्रसाद यादव ने इससे पहले भी कई वर्ष पहले अपने बेटे और बहू पर एक पोते को मात्र 2000 रुपये में बेचने का आरोप लगाया था. हालांकि तब बाबू प्रसाद यादव ने 2000 रूपए लौटा कर मधुबनी जिले के पांडेल से अपने पोते को वापस ले लिया था.

SP से लगाई अपनी और बेटे की सुरक्षा की फ़रियाद

इसके बाद से ही उनका वह पोता उनके साथ ही रहता है अब यह पोता जिसका नाम सूरज है, तक़रीबन 6 से 7 वर्ष का हो गया है. बाबू प्रसाद ने अपने बेटे और बहू पर यह आरोप लगाते हुए दरभंगा के Sp से अपनी और बेटे की सुरक्षा की फ़रियाद लगाई है. उन्होंने कहा कि उनका बेटा अशोक यादव एक बार फिर से उनके पोते सूरज को भी पैसों के लालच में बेचने की फिराक में है और लगातार ऐसा करने के लिए न सिर्फ उनपर दबाब बना रहा है बल्कि इनकार करने पर उसे पीटा भी जाता है.

सता रहा है डर
स्थिति अब ऐसी हो गई है कि बुजुर्ग, बेटे के आतंक से अपने पोते के साथ गांव छोड़ खानाबदोश की जिंदगी गुजार रहे हैं. आज यहां तो कल वहां, लेकिन इसके वावजूद भी उन्हें यह डर लगातार सता रहा है कि पैसों की खातिर एक न एक दिन उनका बेटा उनके पोते को जरूर बेच देगा.
Loading...

जांच के निर्देश
इधर पूरे मामले को गंभीरता से सुनने के बाद दरभंगा के सिटी SP योगेंद्र कुमार ने पूरे मामले की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर और संवेदनशील मामला है. वहीं आरोपी मां-बाप फिलहाल पुलिस में शिकायत के बाद से लापता हैं. पुलिस उसे बड़ी संजीदगी से तालाश कर रही है. बहरहाल जब तक आरोपी माता पिता पुलिस के सामने नहीं आते तब तक यह बताना पुलिस के लिए भी मुश्किल है कि आखिर बुजुर्ग के लगाए आरोपो में कितनी सच्चाई है.

जरुर पढ़ें: महागठबंधन दलों ने तेजस्वी को नेता मानने से किया इनकार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...