बिहार: हेल्थ मिनिस्टर के गृह जिले में Coronavirus के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, 28 जिलों में एक भी केस नहीं
Patna News in Hindi

बिहार: हेल्थ मिनिस्टर के गृह जिले में Coronavirus के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, 28 जिलों में एक भी केस नहीं
वैज्ञानिकों ने इस बात का पता लगा लिया है कि कोरोना वायरस किस तरह से फेफड़ों पर हमला करता है.

COVID-19: बिहार के 38 में से 28 जिले कोरोना के कहर से फिलहाल मुक्त हैं. राज्य में अब तक जो 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, उनमें सिवान में सबसे अधिक 10 मरीज हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Coronavirus positive patients) की संख्या 38 हो चुकी है. इनमें से 15 को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है. वहीं, COVID-19 के संक्रमण से मुंगेर में एक युवक की मौत भी हो चुकी है. सब मिलाकर बिहार में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 22 है. सबसे खास बात यह है कि शुरुआत के छह पीड़ितों में से पांच स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं. छठा मरीज अब पूरी तरह से स्वस्थ नजर आ रहा है और उसे भी जल्दी ही अस्पताल से मुक्ति मिल सकती है.

सुकून भरी बात यह भी है कि बिहार के 38 में से 28 जिले कोरोना के कहर से फिलहाल मुक्त हैं. राज्य में अब तक जो 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, उनमें सिवान में सबसे अधिक 10 मरीज हैं. बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का यह गृह जिला है.

सिवान में सबसे अधिक 10 तो मुंगेर में हैं 7 मरीज
कोरोना पॉजिटिव के मामले में दूसरे स्थान पर मुंगेर है. यहां अब तक कुल 7 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जबकि पटना और गया 5-5 पॉजिटिव मरीजों के साथ तीसरे स्थान पर है. बेगूसराय और गोपालगंज में 3-3, नालंदा में 2, लखीसराय में 1, सारण में 1, और भागलपुर में 1 पॉजिटिव मामला सामने आ चुका है.



रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेजे गए 15 मरीज


गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के 15 मरीजों को लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर वापस भेजा जा चुका है. पहले 9 मरीजों ने जानलेवा कोरोना को हराया था, जबकि मंगलवार को भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत 6 मरीजों को वापस घर भेजा गया. इनमें दो मरीज मुंगेर के भी शामिल हैं.

मिथिलांचल क्षेत्र में नहीं मिले कोरोना पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, कोसी और मिथिलांचल के जिलों के सैम्पल जांच में निगेटिव पाए गए हैं. वहीं, दक्षिण बिहार के जिलों से मिले सैम्पल में कोरोना का असर पाया गया है. जानकारी के अनुसार, औसतन 900 सैम्पल की जांच प्रतिदिन की जा रही है, इसमें नाममात्र के ही पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे है.

ये भी पढ़ें
First published: April 8, 2020, 2:39 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading