Patna: बिहटा ESIC अस्पताल में शुरू हुआ कोरोना का इलाज, दवा-ऑक्सीजन की नहीं होगी किल्लत

पटना से सटे बिहटा में शुरू हुआ 100 बेड का कोविड अस्पताल

पटना से सटे बिहटा में शुरू हुआ 100 बेड का कोविड अस्पताल

Bihar ESIC Covid Hospital: पटना से सटे बिहटा में शुरू हुए इस अस्पताल का लाभ पटना के अलावा आरा-बक्सर के लोगों को भी मिलेगा. इस अस्पताल की बेड क्षमता भी बढ़ाई जा रही है.

  • Share this:
पटना. बिहार में जारी कोरोना के कहर के बीच 100 बेड के बिहटा ईएसआइसी अस्पताल (Bihar ESIC Hospital) में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. रविवार को 17 मरीजों को भर्ती किया गया. खास बात यह है कि इस अस्पताल में साधारण मरीजों का ही इलाज किया जा रहा है. यहां दवाईयों के साथ ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को राहत मिलेगी. 200 बेड की क्षमता वाले अस्पताल को डीआरडीओ द्वारा शुरू किया जाना है जिसमें फिलहाल 100 बेड हैं.

अगले तीन दिनों में इस अस्पताल में और 100 बेड की व्यवस्था किए जाने की बात की जा रही है. यहां डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. गौरतलब है कि पिछली बार बिहटा ईएसआइसी अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड अस्पताल बनाया गया था लेकिन इस बार 50 बेड का अस्पताल बनाने में ही पसीने छूट रहें थे.

रविवार को जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह , एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार से यहां कोरोना संक्रमितों को भर्ती शुरू कर दी जाएगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती अस्पताल में कर दी गई है. बिहटा इएसआइसी अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध है लेकिन दिर्फ़ 50 बेड पर ही मरीजों को भर्ती व इलाज किया जा पाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज