Bihar: 105 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, होम आइसोलेशन में जीती जंग

बुजुर्ग महिला देमंती देवी के हौसले को कोरोना भी हिला नहीं सका.

बुजुर्ग महिला देमंती देवी के हौसले को कोरोना भी हिला नहीं सका.

Good News: पटना की रहने वाली 105 साल की बुजर्ग महिला ने कोरोना से जंग जीत ली है. होम आइसोलेशन में कोरोना को मात दी है. पूरे परिवार ने कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज ले लिया था.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है. हर तरफ ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार इंतेजामात को दुरुस्त करने में लगे हैं. सियासी तौर पर विपक्षी घेराबंदी भी जारी है. इस बीच कोरोना काल में पटना से अच्छी खबर सामने आई है. पटना की रहने वाली 105 साल की बुजर्ग महिला ने कोरोना से जंग जीत ली है. होम आइसोलेशन में कोरोना को मात दी है.

बुजुर्ग महिला देमंती देवी के हौसले को कोरोना भी हिला नहीं सका. खुद के कोरोना पॉजिटिव होने पर देमंती देवी घबराई नहीं. देमंती देवी का बेटा डॉक्टर है जो खुद भी पॉजिटिव था, मां ने बेटे को हौसला दिया और कहा कि कोरोना मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. मुझे कुछ नहीं होगा, देखना जल्दी ठीक हो जाऊंगी. हालांकि पूरे परिवार ने कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज ले लिया था. माना जा रहा है वैक्सीन ने ही इनकी हालात बिगड़ने नहीं दी और जल्द ही पूरा परिवार स्वस्थ हो गया.

पटना के आशियाना नगर में रहने वाले डॉ डीएन अकेला जो खुद 68 साल के हैं और उनकी मां 105 साल की और उनकी पत्नी 61 साल की हैं. इन्हें पिछले 11 अप्रैल को पता लगा कि उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव है. परिवार ने बिना घबराए कोरोना के दौरान दी जाने वाली दवाएं लेना शुरू किया. मां 105 साल की बुजुर्ग महिला हैं, इसलिए डॉ डी.एन अकेला डरे जरूर लेकिन उन्होंने हिम्मत से काम लिया है. घर में ही मां का, खुद का और अपनी पत्नी का इलाज शुरू कर दिया. 22 अप्रैल को पूरे परिवार की रिपोर्ट निगेटिव आई. देमंती देवी ने कहा कि इस दौरान उन्हें बुखार और गले मे परेशानी रही है. अब वे ठीक हैं लेकिन वे कामजोर हो गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज